संयुक्त राष्ट्र इजरायल पर धौंस जमा रहा है: निकी हैली

- in अन्तर्राष्ट्रीय

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हैली ने संयुक्त राष्ट्र की यह कहते हुए आलोचना की है कि अंतर्राष्ट्रीय संस्था इजरायल पर धौंस जमा रही है. हेली ने सोमवार को अमेरिकी इजरायल सार्वजनिक मामलों की समिति (एआईपीएसी) के सम्मेलन में कहा, संयुक्त राष्ट्र और संयुक्त राष्ट्र एजेंसियां इजरायल पर धौंस जमा रही हैं. यह मेरे गले नहीं उतरता.

संयुक्त राष्ट्र अपना आधे से अधिक समय एक देश को निशाना बनाने में लगा रहा है. हम इसे और बर्दाश्त नहीं करेंगे. ‘द हिल’ पत्रिका के मुताबिक, हेली का यह बयान उस वक्त सामने आया, जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सोमवार को व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक हो रही थी.

Loading...

ट्रंप ने इस बैठक के दौरान खुलासा किया था कि वह मई में जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन में शिरकत कर सकते हैं. ट्रंप ने कहा था, हम इस पर विचार कर रहे हैं. अगर संभव हुआ तो मैं जरूर जाऊंगा. उन्होंने कहा कि यरूशलेम में दूतावास का निर्माण कार्य बहुत जल्द पूरा हो जाएगा. गौरतलब है कि ट्रंप ने पिछले साल जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देते हुए अपने दूतावास को तेल अवीव से हटाकर जेरूसलम ले जाने का फैसला किया था. हालांकि, उनके इस फैसले की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हुई.

Loading...
E-Paper