दूसरी शादी करने पर यहां की सरकार देगी भत्‍ता, जानें क्‍यों लिया ये फैसला?

- in अन्तर्राष्ट्रीय

नई दिल्ली: अगर आपको ये बताया जाए कि एक ऐसा देश है जहांं दूसरी शादी के लिए सरकार मदद करेगी और भत्‍ता भी देगी, तो क्‍या आप इस खबर पर यकीन कर पाएंगे. जी हां, पर ऐसी खबर आई है यूएई से. यहां की सरकार दूसरी शादी करने वाले शख्‍स को भत्‍ता देगी जिससे वो दूसरी पत्‍नी को भी पहली पत्‍नी की ही तरह सभी तरह की सुविधाएं दे सके.

खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, यूएई में हाल ही में बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल काउंसिल के सत्र के दौरान घोषणा की है कि अब से दो शादियां करने वाले पति को सरकार की ओर से मदद की जाएगी. उन्हें शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि दूसरी पत्नी के भी रहने की वैसी ही अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए जैसी पहली पत्नी की है.

क्‍यों लिया गया ये फैसला 
खबर के मुताबिक, सत्र के दौरान बताया गया कि देश में बढ़ती अविवाहित युवतियों को संख्या को देखते हुए सरकार ने इस कदम को उठाया है. माना जा रहा है कि दो शादियां करने से इस संख्या में कमी आएगी. वहीं सरकार द्वारा मकान भत्ता दिए जाने पर दो निकाह को भी प्रोत्साहन मिलेगा.

Loading...

गौरतलब है कि यूएई सरकार पहले से ही एक पत्नी वाले पति को भी भत्ता देती आ रही है. दूसरी पत्नी को दिए जाने वाला भत्ता शुरू होने पर भी पहली बीवी का भत्ता जारी रहेगा. ये पहले से मिल रहे भत्ते के अतिरिक्त होगा.

 
 
 
Loading...
E-Paper