अमेरिका ने सीरिया के पूर्वी घोउटा क्षेत्र में बर्बर हमले की निंदा की

- in अन्तर्राष्ट्रीय

वाशिंगटन: अमेरिका ने सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी घोउटा में रूस समर्थित बर्बर हमले की निंदा की. प्राप्त जानकारी के अनुसार रूस समर्थित हमले में सैकड़ों आम नागरिक मारे गए हैं. सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को संबोधित वक्तव्य में व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘ पूवी घोउटा इलाके के लोगों के खिलाफ जारी असद शासन के सैन्य हमले, जिसे रूस और ईरान का समर्थन हासिल है, की अमेरिका निंदा करता है.’’

वाशिंगटन ने मास्को पर आरोप लगाया कि वह 30 दिन के लिए युद्ध पर रोक लगाने से संबंधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन कर रहा है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार असद के बलों ने दो सप्ताह तक भीषण बमबारी के बाद दमिश्क के पूर्वी क्षेत्रों में से एक तिहाई से अधिक अग्रिम इलाकों पर कब्जा कर लिया है.

हवाई हमलों, गोलाबारी और रॉकेट हमलों में 650 से अधिक आम लोगों के मारे जाने की खबर है. इन हमलों में बच्चे भी मारे गए हैं.

Loading...

वहीं, सरिया के पूर्वी घौता इलाके में शनिवार को अज्ञात विमानों से बमबारी की गई, जिसमें एक बच्ची सहित कम से कम छह नागरिक मारे गए. अमेरिकी युद्ध निगरानी समूह की ओर से बताया गया कि बमबारी में अल-मोहामदिया और बेइत सावा कस्बों को निशाना बनाया गया. मगर यह नहीं बताया गया कि बमबारी सुबह नौ बजे से पहले की गई या बाद में, जबकि सीरिया सरकार मंगलवार से लागू पांच घंटे के संघर्षविराम का पालन कर रही है.

 
 
 
Loading...
E-Paper