periods में भी आप बना सकती हैं शारीरिक सम्बन्ध, जानिए कैसे?

महिलाओं में मासिक धर्म का होना एक प्राकृतिक शारीरिक प्रकिया है और ज़्यादातर महिलाओं को ये पता नहीं होता की मासिक धर्म में क्या करें और क्या ना करें। खासकर बात जब मासिक धर्म के दौरान सेक्स की हो। आमतौर पर हमारी यह धारणा होती है कि मासिक धर्म के दौरान सेक्स करना सही नहीं है। अगर आप मासिक धर्म के दौरान सहवास करना चाहती हैं तो कर सकती हैं। अगर दोनों पार्टनर की रजामंदी हो सेक्स तो वैज्ञानिक रूप से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है।
मासिक धर्म में हैं सेक्स के ये फायदे:
# कुछ लोग तो मासिक धर्म के दौरान ही सहवास करना ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि उस दौरान महिला जनन अंग में गीलापन पहले से ही बना रहता है जिससे सेक्स करने में आसानी होती है।
# मासिक धर्म में सेक्स के दौरान अगर किसी महिला को चरमसुख मिलता है तो उसे मासिक धर्म के दौरान उसे होने वाले कमर और पेड़ू के दर्द से काफी आराम मिलता है।
# मासिक के दौरान होने वाला रक्त-स्राव गुदा द्वार के करीब होने की वजह से वहां बैक्टीरिया के बढ़ने की आशंका पैदा हो सकती है। ऐसी महिलाओं के साथ सेक्स करते समय कन्डोम का इस्तेमाल करना चाहिए।
# अगर आपके पार्टनर को मासिक धर्म के दौरान पेट या योनि में दर्द नहीं हो रहा हो और यदि आपके पार्टनर को कोई आपत्ति न हो तो मासिक धर्म के दौरान कंडोम के बिना भी सेक्स किया जा सकता है।
E-Paper