फिल्मों से लेकर फिटनेस तक कई मामलों में मिसाल है कपूर खानदान का ये बेटा

अर्जुन कपूर इन दिनों चर्चा में हैं. हमेशा की तरह अपनी फिल्मों को लेकर नहीं, बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर. सौतेली मां और मशहूर अदाकार श्रीदेवी के निधन के दौरान अर्जुन ने हर वो फर्ज अदा किया, जिसकी उम्मीद एक बेटे से की जाती है.सौतेली मां श्रीदेवी की मौत की इस मुश्किल घड़ी में वे न केवल अपने पिता के साथ साये की तरह खड़े रहे,बल्कि अपनी सौतेली बहनें खुशी और जाहन्वी कपूर को भी  हौसला  देते नजर आए. हर कोई उनके इस व्यवहार  की सराहना कर रहा है. पर्दे पर अलग-अलग किरदार में दर्शकों का मनोरंजन करने वाले अभिनेता का एक अलग ही स्वरुप दर्शकों के सामने आया.

फिल्मों से लेकर फिटनेस तक ऐसे ही कई मामलों में मिसाल है श्रीदेवी के सौतेेेेले बेटे अर्जुन कपूर. जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ और राज. अर्जुन कपूर को ‘मम्माज ब्वॉय’ भी कहा जाता है.वे अपनी मां मोना कपूर के बेहद करीब थे. हालांकि उनकी मां भी अब इस दुनिया में नहीं हैं. 

अभिनेता ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सबसे पहले डायरेक्टर निखिल आडवाणी को फिल्म ‘कल हो ना हो’ में असिस्ट किया था. बाद में निखिल की ही फिल्म ‘सलाम -ए- इश्क में भी अस्सिटेंट डायरेक्टर थे. असिस्टेंट डायरेक्टर के बाद अर्जुन कपूर फिल्म ‘वांटेड’ और ‘नो एंट्री’ में असोसिएट प्रोड्यूसर भी थे.एक्टर का वजन 140 किलो था लेकिन फिल्मों में आने से पहले अभिनेता सलमान खान ने उनका काफी मार्गदर्शन किया और खुद के जिम में अर्जुन को एक्सरसाइज भी करवाते थे. 
खबरों के मुताबिक 18 साल की उम्र में अर्जुन कपूर का अफेयर सलमान खान की बहन अर्पित खान के साथ था, जो की 2 साल के बाद ब्रेक अप में तब्दील हो गया थ. अर्जुन ने ‘औरंगजेब’ में पहली बार दोहरा किरदार भी निभाया था और फिर ‘गुंडे’ फिल्म में अर्जुन ने पहली बार रणवीर कपूर और प्रियंका के साथ स्क्रीन शेयर की. अर्जुन ने चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित फिल्म ‘2 स्टेट्स’ की थी और सोनाक्षी के साथ होम प्रोडक्शन ‘तेवर’ में फिल्म का हिस्सा भी बनें.

यूं तो  अर्जुन स्टार लाइफ जीते हैं, लेकिन असल जिंदगी में वे बहुत सिंपल लाइफ और खाना पसंद करते हैं, तभी तो उनका पसंदीदा खाना कढ़ी-चावल है.मम्माज ब्वॉय इस एक्टर का बचपन में नाम ‘फुब्बू’ था. उनके अच्छे दोस्त और बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर में शुमार रणबीर कपूर उन्हें इसी नाम से पुकराते थे, क्योंकि मोटे होने की वजह से उन्हें इसी ब्रांड के कपड़े पहन पाते थे.

जल्द ही अर्जुन अपनी नई फिल्म में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का नाम है ‘संदीप और पिंकी फरार’. इस फिल्म में वे एक बार फिर परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आएगें.अर्जुन कपूर अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में हैं. ऐसी खबरें आई थीं कि उनका अफेयर मलाइका अरोड़ा के साथ रहा है. हालांकि इस बारे में दोनों की तरफ से कभी कुछ नहीं कहा गया.

Loading...
E-Paper