बारिश होने से पहले इस मंदिर में ऐसे मिलते हैं संकेत, है अनोखा चमत्कार

मंदिरों में आज भी अजीब-अजीब चमत्कार देखने को मिले हैं. ये कह सकते हैं कि मंदिरों पर विश्वास लोग करते ही हैं और इसी के चलते वो इनके चमत्कार पर भी यकीन करते हैं. कई मंदिर ऐसे  हैं जो अपने अनोखे तरीके से आपके बारे में बता देते हैं. आज एक और ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसे ही ऐसिहासिक और धार्मिक धरोहरों का एक नमूना है जगन्नाथ मंदिर जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं.

दरअसल, यह मंदिर उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद भीतरगांव विकासखंड मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर बेहटा गांव में है.और आप को ये भी बता दे की यहां भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना होती है वैसे तो इस मंदिर की छत पर बारिश होने से 15 दिन पहले ही बूंदें टपकने लगती हैं. इस मंदिर में पुरातत्वविदों ने इस रहस्य का पता लगाने की तमाम कोशिशें की लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. बता दे इस मंदिर में भगवान जगन्नाथ के साथ-साथ सूर्य भगवान और पद्मनाभन भगवान की भी मूर्ति स्थापित है और साथ की साथ इसकी दीवारें 14 फीट मोटी हैं वैसे तो आज ये मंदिर पुरातत्व विभाग के अधीन है. 

इस मंदिर के ऊपर चमत्कारी मानसून पत्थर लगे हैं वैसे तो कहा जाता है कि इसी की बदौलत मानसून आने से पहले इसकी छत से बूंदे टपकने लगती हैं और साथ की साथ ये बूंदें बिलकुल बारिश की बूदों की तरह होती हैंऔर जिस दिन यहां बारिश होनी शुरू होती है, एक बात और उसी दिन यहां ये बूंदें टपकनी बंद हो जाती हैं.

E-Paper