MNS प्रमुख राज ठाकरे ने कहा- पप्पू से परम पूज्य हो गए राहुल गांधी

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिन्हें विपक्षी दलों द्वारा ‘पप्पू’ बुलाया जाता था, वे अब ‘परम पूज्य’ हो गए हैं। एमएनएस प्रमुख का यह बयान भाजपा शासित तीनों राज्यों में कांग्रेस को मिली बढ़त के बाद आया। 

राज ठाकरे ने कहा कि गुजरात में राहुल गांधी अकेले थे, कर्नाटक और अब भी। अब पप्पू परम पूज्य हो गए हैं।क्या उनके नेतृत्व को राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया जाएगा, ये आप देख रहे हैं।

गौरतलब है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान और मध्यप्रदेश में पार्टी बहुमत के करीब है। हालांकि तेलंगाना और मिजोरम में उसे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के हाथों हार का सामना पड़ा है। तेलंगाना और मिजोरम में भाजपा भी फिसड्डी साबित हुई और इन दोनों जगहों पर पार्टी को 1-1 सीटें हासिल हुई।

चुनाव के बाद जानिए- किसने क्या कहा

भाजपा को कुछ करना चाहिए- देवेगौड़ा

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि भारत को कांग्रेस मुक्त और विपक्ष मुक्त करने की भाजपा की सोच से उसका अहंकार झलकता है। जनता ने भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाकर देश को अहंकारी सोच से मुक्त किया है। कम से कम तो देश को समस्या मुक्त करने की दिशा में भाजपा को कुछ करना चाहिए।

E-Paper