मध्यप्रदेश चुनाव: विकल्प के आभाव में जनता ने कांग्रेस को दिया वोट – मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. मायावती ने कहा है कि कांग्रेस की नीतियों से सहमत न होते हुए भी उनकी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी. बसपा अध्यक्ष ने कहा कि इन राज्यों की जनता ने दिल पर पत्थर रखकर कांग्रेस को अपना मत दिया है.

मायावती ने कहा, ‘चुनाव परिणाम दिखाता है कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में जनता भाजपा के खिलाफ है. विकल्प की कमी के कारण लोगों ने कांग्रेस को स्वीकार किया है.’ उल्लेखनीय है कि 230 सदस्यों वाली विधानसभा में बसपा के 2 विधायक हैं और कांग्रेस को बहुमत साबित करने के लिए इतने ही और विधायकों की जरूरत भी है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 114 सीटें जीती हैं. हालांकि इस प्रदर्शन के बाद भी कांग्रेस बहुमत के 116 सीटों के जादुई आंकड़े से थोड़ी दूर रह गई, अब निर्दलियों और बसपा के समर्थन के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में आसानी से सरकार बना लेगी. इसी के साथ पिछले 15 सालों से मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सत्ता का सूखा भी समाप्त हो जाएगा.

E-Paper