INDvsAUS: लैंगर ने कहा- हमने एडिलेड में दी कड़ी टक्कर, पर्थ के लिए जताई यह उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के एडिलेड टेस्ट में भारत की जीत पर टीम इंडिया की तारीफ की है. लैंगर ने पहले मैच में 31 रन से मिली हार के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की मानसिक मजबूती की तारीफ करने के साथ यह भी माना कि भारतीय टीम ने उन्हें खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया. लैंगर ने उम्मीद जताई की पर्थ के नए स्टेडियम में होने वाले सीरीज के दूसरे मैच में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

हमने कड़ी टक्कर दी

लैंगर ने पर्थ रवाना होने से पहले मंगलवार को कहा, ‘‘मैच हारने वाले कई कोच यही बात कहते हैं कि मैच में उनके लिए कई साकारात्मक पहलू रहे. हम काफी करीब पहुंचे. मैच में कुछ ऐसे मौके थे जहां से हम अपनी पकड़ मजबूत कर सकते थे लेकिन कुल मिलाकर हमने कड़ी टक्कर दी. हमने अच्छा क्षेत्ररक्षण किया, हम जोश से भरे थे. हमने अच्छे कैच लपके लेकिन साझेदारी में शायद उतना समय नहीं दे सके जितना हम बल्लेबाजों से उम्मीद कर रहे थे.’’ 

लैंगर ने कहा,‘‘ पिछले तीन टेस्ट में से दो में ऑस्ट्रेलिया ने जुझारूपन दिखाया जिससे दुबई में हम ड्रा करने में सफल रहे जबकि कल करीबी मैच में हारे. हम युवा टीम के साथ सही दिशा में आगे बढ़ रहे है.’’ उन्होंने कहा कि पांचवें दिन पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया रिकार्ड लक्ष्य को हासिल करने के करीब था. 

E-Paper