हरमन के समर्थन के बाद पोवार ने कोच पद के लिए फिर किया आवेदन

टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना के समर्थन के बाद रमेश पोवार ने मंगलवार को एक बार फिर महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया.

महिला कोच के रूप में पोवार के विवादास्पद कार्यकाल का अंत 30 नवंबर को हुआ था. 40 साल के इस पूर्व भारतीय स्पिनर ने पीटीआई को पुष्टि की कि उन्होंने आवेदन किया है.

पोवार ने कहा, ‘हां, मैंने आवेदन किया क्योंकि स्मृति और हरमनप्रीत ने मेरा समर्थन किया और मैं आवेदन नहीं करके उन्हें निराश नहीं करना चाहता.’

पोवार के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम को पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. पोवार और हरमनप्रीत सहित टीम प्रबंधन ने इस नॉकआउट मैच में सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को बाहर रखने का फैसला किया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था.

वेस्टइंडीज से स्वदेश लौटने के बाद मिताली ने पोवार और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुलजी पर उनके करियर को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने और उनके खिलाफ भेदभाव करने का आरोपल लगाया था.

पोवार ने भी मिताली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सलामी बल्लेबाजी के रूप में नहीं खिलाने पर टी-20 वर्ल्ड कप के बीच में संन्यास लेने की धमकी दी और टीम में समस्या पैदा की.

इस विवाद के बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने का फैसला किया और इसके लिए अंतिम तिथि 14 दिसंबर तय की गई है. हरमनप्रीत और स्मृति पहले ही कह चुकी हैं कि वे चाहती हैं कि पोवार अपने पद पर बरकरार रहें, जबकि मिताली उनकी वापसी के खिलाफ हैं.

E-Paper