इस भारतीय गेंदबाज का कमाल, अकेले किया पूरी टीम को OUT

पारी के सभी विकेट अकेले चटकाना किसी सपने के सच होने जैसा ही है. मणिपुर के 18 साल के गेंदबाज ने पारी में 10 विकेट झटकने का कारनामा किया है.

बाएं हाथ के मीडियम पेसर रेक्स राजकुमार सिंह ने चार दिवसीय अंडर-19 टूर्नामेंट- कूच बिहार ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट निकाले.

मंगलवार को रुरल डेवलपमेंट ट्रस्ट स्टेडियम अनंतपुर में मणिपुर ने अरुणाचल प्रदेश को दूसरी पारी में 36 रनों पर ऑल आउट कर दिया. कमाल की बात यह है कि राजकुमार ने 9.5 ओवरों में 6 मेडन के साथ 11 रन देकर 10 विकेट (9.5-6-11-10) चटकाए.

उदीयमान गेंदबाज राजकुमार ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी के दौरान पांच खिलाड़ियों को बोल्ड किया. जबकि दो खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू , दो कॉट बिहाइंड और एक कैच आउट हुआ.

अरुणाचल प्रदेश की पहली पारी में 138 रनों के जवाब में मणिपुर की पारी 122 रनों पर सिमट गई थी. आखिरकार दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश को 36 रनों पर ढेर कर मणिपुर ने जीत के लिए मिले 53 रनों का लक्ष्य बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया.

राजकुमार ने पूरे मैच में 15 विकेट झटके, जिसमें पहली पारी में उनके 5 विकेट (5/33) भी शामिल हैं. इस गेंदबाज ने पिछले ही महीने सिक्किम के खिलाफ रणजी मुकाबला खेलकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया.

E-Paper