चुनाव नतीजे: BJP को त्रिपुरा में मिली बंपर बहुमत से जीत, अमित शाह पहुंचे बीजेपी हेडक्वार्टर

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में तकरीबन सभी सीटों के रुझान आ चुके हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई. त्रिपुरा में बीजेपी ने 25 साल पुरानी सरकार पलट दी है. वहीं नगालैंड में भी वह साथी दल के साथ सबसे आगे है. हालांकि मेघालय में वह पिछड़ गई है. तीनों राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे. एक्जिट पोल की मानें तो इन तीनों राज्यों में इस बार भाजपा एक बड़ी ताकत के रूप में उभर सकती है. दो एक्जिट पोल के मुताबिक, त्रिपुरा में बीजेपी सत्ता में आ सकती है जहां पिछले 25 साल से वाम मोर्चे की सरकार है.

तीनों राज्यों में मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी. त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान हुआ था, जबकि नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोट डाले गए थे. इन तीन राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन अलग-अलग कारण से तीनों राज्य में 59-59 सीटों पर मतदान हुआ है.

Loading...

मेघालय में पिछले 10 साल से कांग्रेस सत्ता में है लेकिन चुनाव विश्लेषकों के मुताबिक मेघालय में हैट्रिक लगा पाना कांग्रेस के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है. मेघालय में कांग्रेस को नेशनल पीपल पार्टी (NPP) और बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. बता दें कि मेघालय में एनपीपी और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा है. मेघालय में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 60 में से 29 सीटें मिली थीं. तीन एग्जिट पोल में से एक में भी कांग्रेस को बहुमत मिलता नजर नहीं आ रहा है. वहीं तीनों एग्जिट पोल में बीजेपी को ज्यादा सीटे मिलने की संभावना जताई गई है.

Loading...