होली पर जमकर गुलाल उड़ाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ दिनचर्या में व्यस्त

गोरखपुर। मुख्यमंत्री बनने के बाद कल पहली बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में होली पर जमकर गुलाल उड़ाने वाले योगी आदित्यनाथ आज अपनी परंपरागत दिनचर्या में लग गए। आज उन्होंने करीब पचास फरियादियों के बीच जाकर उनकी बात सुनी। गोरखनाथ मंदिर में सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या परंपरागत रही। सुबह की पूजा अर्चना के बाद गोशाला में गए और वहां गायों के साथ करीब आधा घंटा गुजारा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए रवाना हो गए। गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या परंपरागत रही। सुबह की पूजा अर्चना के बाद वह गोशाला में गए और गायों के साथ उन्होंने करीब आधा घंटा गुजारा। उसके बाद मंदिर पहुंचे फरियादियों के बीच गए। उन्होंने करीब 50 फरियादियों की समस्याएं सुनी। समाधान का भी आश्वासन दिया। उसके बाद वह गोरखनाथ मंदिर से निकलकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले कल सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में पूजा करने के बाद होली खेली। यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद कल योगी आदित्यनाथ ने पहली बार गोरखपुर में होली मनाई है। मुख्यमंत्री योगी ने मंदिर परिसर में सांधु-संतों और श्रद्धालुओं के साथ पहले होलिका दहन की राख की पूजा अर्चना की। काफी संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर में उनके साथ होली खेलने के लिए जुटे थे।

होली की सुबह कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर के परंपरागत भगवान नरसिंह की शोभायात्रा में शामिल हुए तो शाम को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया। मिलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नगरवासी मौजूद रहे। उन सभी ने मुख्यमंत्री को चंदन का तिलक लगाकर होली की शुभकामना दी। योगी आदित्यनाथ ने भी श्रद्धालुओं के माथे पर आशीर्वाद स्वरूप चंदन का तिलक लगा कर मंगलकामना की। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी त्योहारों को उनके उद्देश्य के स्मरण के साथ पवित्रता से मनाएं और सामाजिक कुरीतियों को स्वयं को दूर रखने का संकल्प लें।

संतो से होली मिलन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में तकरीबन एक हजार लोगों ने गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को तिलक लगा कर आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर में कार्यालय के बगीचे में आगंतुकों के लिए उन्होंने जलपान की व्यवस्था की थी। योगी आदित्यनाथ से होली मिलने के बाद लोगों ने जलपान ग्रहण किया।

Loading...

मुख्यमंत्री से मिलने आने वालों में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद जगदम्बिका पाल, विधायक विपिन सिंह, शीतल पांडे आदि भी शामिल रहे। इस अवसर पर लोक गायक राकेश श्रीवास्तव ने होली गीतों की प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। होली गीत गाने वालों में उमेश मिश्रा और शिवेंद्र पांडे भी शामिल रहे। इससे पहले सीएम योगी ने गुरुवार को ट्वीट कर प्रदेशवासियों को होली की बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि व्यक्तिगत एवं सामाजिक बुराईयों के समूल नाश का प्रतीक होली दहन पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। 

 
Loading...