आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा, केंद्रीय मंत्री पद से भी दे सकते हैं इस्‍तीफा!

 राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहाआज एनडीए से खुद अलग होने का बड़ा ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, मोतिहारी में खुले अधिवेशन में यह बड़ा ऐलान किया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि रालोसपा नेताओं ने उपेंद्र कुशवाहा को अधिकृत किया है कि वह राजनीतिक रूप से कोई भी फैसला ले सकते हैं. मोतिहारी के नगर भवन में खुले अधिवेशन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व पर निशाना साध कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने के संकेत दे दिए हैं. रालोसपा नेता भी मान रहे हैं कि अब एनडीए में रहने का औचित्य नहीं है.

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर नेता ने कहा कि कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा देने की संभावना है. कुशवाहा अभी केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री हैं. नेता ने कहा कि कुशवाहा का इस्तीफा महज एक औपचारिकता है जो उनके राष्ट्रीय राजधानी जाने तथा प्रधानमंत्री से मिलने के बाद पूरी कर ली जाएगी.

रालोसपा ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार तथा बिहार में नीतीश कुमार सरकार की तीखी आलोचना की थी. पार्टी नेता ने कहा कि रालोसपा के सख्त रूख से यह स्पष्ट हो गया है कि हमारा गठबंधन राजग के साथ था जो अब खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि राजग में रालोसपा के होने का अर्थ भाजपा और लोजपा से गठबंधन था.

नीतीश कुमार की जदयू के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. वह पिछले साल गठबंधन में शामिल हुए हैं, जबकि हम 2014 से ही राजग का हिस्सा हैं.