दक्षिण अफ्रीका में टीम की तैयारी से खुश हैं कोहली

जोहान्सबर्ग: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए की गई टीम की तैयारी से खुश हैं. उन्होंने साथ ही माना की टेस्ट सीरीज में हार का कारण टीम द्वारा की गई गलतियां रहीं हैं. दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे कर दिया है. सीरीज का 3 मैच बुधवार से शुरू हो रहा है. 

मैच से पहले संवाददादता सम्मेलन में कोहली ने कहा, ‘मुझे व्यक्तिगत तौर पर नहीं लगता कि हमारी तैयारी में कोई कमी थी. मैं अब सीरीज हारने के बाद यहां बैठकर उन पर चर्चा नहीं करना चाहता.’ उन्होंने कहा कि हमारे पास तैयारी के लिए एक सप्ताह था, असल में 5 दिन, क्योंकि एक दिन हम सफर कर रहे थे. इस समय में हमने काम किया. जैसा मैंने कहा, हम यहां बैठकर उन बाहरी मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते जिनके कारण हम हारे.

कप्तान ने कहा कि यह हमारी गलतियां थीं. हमारी स्थिति को सही तरह से भुनाने की गलती से हम 0-2 से पीछे हैं. मैं किसी भी चीज को दोष नहीं दे रहा हूं. मेरा मानना है कि वह बातें भविष्य की रणनीति बनाने पर की जाने वाली चर्चाओं में काम आएंगी. वंडर्स की पिच के बारे में कोहली ने कहा, ‘यह निश्चित तौर पर पिछले मैच की विकेट से काफी अलग है. मैं कहूंगा की केपटाउन से मिलती जुलती, लेकिन इस पर थोड़ी घांस ज्यादा है. यह पूरे मैच के दौरान अच्छा खेलेगी. कोहली ने साथ ही इस मैच में स्पिनरों को आराम देते हुए सभी तेज गेंदबाज खिलाने के संकेत भी दिए हैं.

उन्होंने कहा कि हम जरूर सभी तेज गेंदबाजों को उतारने के विकल्प के बारे में सोचेंगे. मुझे लगता है कि दोनों टीमें इसी बारे में सोचेंगी क्योंकि जैसा मैंने कहा हमने अभी तक 40 विकेट लिए हैं और हमें इस बात पर ध्यान देना है कि एक बार फिर इस मैच में दोबारा 20 विकेट कैसे लिए जाएं. टेस्ट में नंबर-1 टीम के कप्तान ने कहा, “हमारी इस पर चर्चा होगी और साथ ही अन्य संयोजन पर भी।”

Loading...
E-Paper