चोट के कारण देवधर ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे अश्विन, अंकित बावने इंडिया ए के नए कप्तान

नई दिल्ली: सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चार से आठ मार्च तक धर्मशाला में होने वाले आगामी देवधर ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे. दो दिन पहले ही बोर्ड ने उन्हें इस टूर्नामेंट में इंडिया ए टीम का कप्तान नियुक्त किया था. बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘‘अश्विन को मामूली चोट है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें एक हफ्ते के आराम की सलाह दी है.’’

अश्विन की चोट के चलते चयनकर्ताओं को इंडिया ए और बी टीमों में भी बदलाव किया है. उनकी जगह शाहबाज नदीम को टीम में शामिल करने का फैसला किया है. अश्विन की जगह अंकित बावने को भारत ए टीम का कप्तान चुना गया है. महाराष्ट्र के मध्यक्रम के बल्लेबाज बावने पहले इंडिया बी टीम के लिए चुने गए थे. उनकी जगह आकाशदीप नाथ को इंडिया ए से इंडिया बी टीम में भेजा गया है.

बोर्ड की विज्ञप्ति में चोट के बारे में स्पष्ट नहीं बताया गया है. देवधर ट्रॉफी अश्विन के लिए चयनकर्ताओं को 50 ओवर में गेंदबाजी कौशल दिखाने का मौका थी. वे फिलहाल वनडे और टी20 मैचों में भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. छोटे प्रारूप में चयनकर्ताओं की पहली पसंद युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं.

नई टीमें

इंडिया ए: अंकित बावने (कप्तान), पृथ्वी शॉ, उन्मुक्त चंद, शुभम गिल, रिकी भुई, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कृणाल पांड्या, शाहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, नवदीप शसैनी, बासिल थम्पी, कुलवंत खेजरोलिया, अमनदीप खरे, रोहित रायडू.

इंडिया बी: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, आकाशदीप नाथ, मनोज तिवारी, सिद्धेश लाड, केएस भारत, जयंत यादव, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, हर्षल पटेल, उमेश यादव, रजत पाटीदार.

E-Paper