श्रीदेवी ऐसे बनी थीं लेडी अमिताभ, नायकों को देती थीं टक्कर

- in मनोरंजन

श्रीदेवी उस दौर की कामयाब अभिनेत्री बन चुकी थीं। उनकी फिल्में लगातार हिट हो रही थीं लेकिन फिर भी अभी उन्हें नायकों के मुताबिक फीस मिलनी शुरू नहीं हुई थी।

श्रीदेवी के 18 साल के उनके करियर के मुख्य पड़ावों में उनका सारा कार्यभार संभालने वाले सेलिब्रिटी मैनेजर हरि सिंह बताते हैं कि उस प्रोडयूसर का नाम नहीं लेना चाहूंगा मगर हम लोग एक दिन ऐसे ही बैठे थे, तो बातें करने लगे कि श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन दोनों ही बड़े स्टार्स हैं। इन दोनों को साथ काम करना चाहिए। हरि बताते हैं कि अभी बात हो ही रही थी कि उन्होंने तो जाकर मीडिया में कह दिया कि फिल्म बनाने जा रहे हैं। लेकिन फिर बात बनी नहीं। इसके बाद मुकुल आनंद ने मुझसे कहा एक दिन क्या वाकई श्रीदेवी अमिताभ के साथ काम करेंगी? तो हरि ने कहा क्यों नहीं करेंगी। तो मुकुल ने कहा कि उनके पास कहानी भी है लेकिन हरि ने यह स्पष्ट कर दिया कि श्रीदेवी वैसी ही फिल्मों में काम करेंगी, जिनमें उनका किरदार बिल्कुल उनके नायकों के अनुरूप हों। यही नहीं वह फीस भी बराबरी का ही लेंगी। मुकुल तैयार हो गये और इस तरह अमिताभ और श्रीदेवी खुदा गवाह के लिए ऑन बोर्ड एक साथ आये। यही वह दौर था जब हीरो में अमिताभ कमाल दिखा रहे थे और श्रीदेवी की फिल्मों की हीरो वह हो गयीं तो लोगों ने उन्हें लेडी अमिताभ पुकारना शुरू कर दिया था।

Loading...

 

इंडस्ट्री में उस दौर में काफी करीबी से जानने वाले वेटरन इनसाइडर बताते हैं कि श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ ऐसी कई फिल्में करने से भी इनकार किया, जिनमें उनका किरदार उतना स्ट्रांग नहीं होता था। ऐसे में उन्हें जब अजूबा फिल्म ऑफर हुई तो उन्हें स्क्रिप्ट पसंद आयी थी लेकिन कैरेक्टर स्ट्रांग न होने की वजह से उन्होंने फिल्म नहीं स्वीकारी। बाद में मोहब्बते भी उन्हें ऑफ़र हुई थी। फिल्म बाबुल भी हेमा मालिनी से पहले श्रीदेवी को ही ऑफ़र हुई थी लेकिन श्रीदेवी ने ये सारे ऑफ़र ठुकरा दिये थे।

Loading...