करियर के शिखर पर आकर अचानक ही गायब हो गई ये मशहूर अदाकारा

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्रि 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस थी. मीनाक्षी ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर खूब नाम कमाया लेकिन वो इतनी ऊंचाईंयों तक पहुंचने के बाद अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह गई थी. मीनाक्षी आज यानी 16 नवंबर को अपना 56वां जन्मदिन मना रही है और इस खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी की कुछ खास बातें बता रहे हैं.

मीनाक्षी शेषाद्रि का जन्म झारखंड के सिंदरी में एक तमिल परिवार में हुआ था. मीनाक्षी ने केवल 17 साल की उम्र में साल 1981 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. इस खिताब को जीतने के 3 साल बाद ही मीनाक्षी ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. मीनाक्षी की पहली फिल्म पेंटर बाबू थी लेकिन वो लाइम लाइट में फिल्म हीरो से आओ थी. उनकी ये फिल्म टिकट खिड़की पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में मीनाक्षी के अपोजिट जैकी श्रॉफ थे.

मीनाक्षी ने अपने करियर में मेरी जंग, घायल, घातक, शहंशाह, घर हो तो ऐसा और तूफान जैसी कई सुपरहिट फिल्में की है. बॉलीवुड पर मीनाक्षी ने कई सालों तक राज किया था और इसके बाद मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली. सूत्रों की माने तो मीनाक्षी शादी के बाद अमेरिका के प्लानो में जाकर बस गईं थी और दोनों ने न्यूयॉर्क में रजिस्टर्ड मैरिज की थी. मीनाक्षी और हरीश के तीन बच्चे है जिसमे एक बेटी और दो बेटे हैं.

E-Paper