पूरी दुनिया को पीछे छोड़ ये शख्स बना यूट्यूब का बादशाह, जानें कैसे

अक्सर लोग यूट्यूब से अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं और फिर फेमस भी हो जाते हैं. ऐसे में आपको बहुत से यूट्यूब चैनल के नाम पता होंगे जिन्हें आप बेस्ट या चर्चित  मानते होंगे.

आपको बता दें, क्योंकि इस साल  प्यूडीपाइ (PewDiePie) को यूट्यूब का सबसे बड़ा चैनल घोषित किया गया है. जी हाँ, आइये बता देते हैं इसके बारे में. 

ये तो आप जानते ही हैं किसी भी चैनल पर 10 लाख से 15 लाख सब्सक्राइबर्स बनाने के लिए कई साल लग जाते हैं. पर इस चैनल पर वर्तमान में 6,66,11,012 सब्सक्राइबर्स हैं. साथ ही इसके 18,81,00,62,042 व्यूज भी आ चुके हैं जो अपने आप में एक मिसाल है. इस चैनल की शुरूआत करने वाले स्वीडिश फेलिक्स केजलबर्ग ऐसे शख्स हैं जिन्होंने बहुत कम समय में चैनल के 66 मिलीयन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स बना लिए हैं. आपको बता दें, हैरानी वाली बात तो यह है कि स्वीडिश होने के बाद भी उनके सभी वीडियो अंग्रेजी मे हैं. 

बताया जाता है कि वीडियों बनाने के लिए इन्होने बीच मे ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी. यह अपने चैनल पर कॉमेडी वीडियोज पोस्ट करते हैं जो लोगों को काफी पसंद आते हैं. इतना ही नहीं भारत मे भी इन्होंने कई सारे वीडियोज अपलोड किए हैं जिन्हें लोग देखते भी हैं और पसंद भी करते हैं. बता दें कि इनका एक वीडियो टी सीरीज कंपनी पर भी बनाया गया है. ये शख्स अपने इस चैनल से करीब 800 करोड़ रूपये कमा चुके हैं.

बता दें, फेलिक्स ने 2006 में यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया था. जो एक गेमिंग आधारित चैनल था। पर धीरे धीरे यह यह अपने चैनल का पासवर्ड ही भूल गए. इसके बाद इन्होंने दूसरा चैनल बनाया. 

E-Paper