दिल्ली सचिवालय में खुद को गोली मारी,बेइज्जती महसूस होने के कारण हेड कॉन्स्टेबल मौके पर ही मौत

 राजधानी में पुलिस विभाग में काम करने वाले स्टाफ लगातार तनाव का शिकार हो रहे हैं. शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने सुबह तड़के सचिवालय में सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को कॉन्स्टेबल के पास से दो पन्नों को सुसाइड नोट बरामद हुआ है.

सुसाइड नोट में लिखी अवैध संबंधों की बात!
कॉन्स्टेबल ने सुसाइड नोट में स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि वह पत्नी के अवैध संबंधों और एक पिटाई के वीडियो से परेशान था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक सुबह तक़रीबन साढ़े पांच बजे सूचना मिली की एक पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मार ली है. उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉस्टेबल सोहनवीर के तौर पर हुई है.

पत्नी के भाई ने की थी कॉन्स्टेबल की पिटाई
जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, ‘मेरी पत्नी का जो दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर है. उसका किसी के साथ अफेयर चल रहा है. जिसका मैं विरोध करता था. इसकी जानकारी मैंने अपने बागपत के रहने वाले ससुराल वालों को भी दी थी. वो उल्टा मुझे ही गलत ठहरा रहे थे और 15.11.2018 को मेरे ससुराल वाले आए जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात साला अपने साथियों के साथ आया था और मेरे साथ मारपिटाई की और पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. 

11 साल से दिल्ली पुलिस सर्विस में था तैनात
सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि पत्नी के भाई ने मेरी पिटाई करते हुए एक वीडियो भी बनाया, जिसका वीडियो मेरे मोबाइल में भी है. जिससे मैं खुद की बेइज्जती महसूस कर रहा हूं और पार्थी के पास मरने के अलावा कोई और विकल्प दिखाई नहीं दिया. मैंने 11 साल अपनी अपनी नौकरी के पुलिस को दिए हैं. मेरी मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाई की जाए’.

E-Paper