आज से शुरू होगा विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप का रोमांच

 भारतीय मुक्केबाज टीम अब पूरी तरह से तैयार हो गई है। यहां बता दें कि पांच बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकोम की निगाह रिकॉर्ड छठे खिताब पर लगी हुईं हैं। जानकारी के अनुसार गुरूवार से दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में शुरू होने वाली विश्व महिला चैंपियनशिप के पहले दौर में मैरीकोम और सरिता देवी को बाई मिली है। बता दें कि मैरीकोम अपने अभियान की शुरुआत कजाकिस्तान और यूएसए की मुक्केबाज के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता के खिलाफ रविवार को करेंगी। 

वहीं बता दें कि बुधवार को चैंपियनशिप का उद्घाटन हुआ और ड्रॉ भी निकाले गए। इसके अलावा भारत दूसरी बार इस चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है। जिसमें भारत की पिंकी रानी, सोनिया, लवलिना, स्वीटी बूरा और सीमा पूनिया को भी पहले दौर में बाई मिली है। बता दें कि पहले दिन कोई भी भारतीय मुक्केबाज रिंग में नहीं उतरेगी। विश्व चैंपियनशिप से पहले मैरीकोम ने कहा कि वे  फिर से अपने देश में खेलने के लिए रोमांचित हैं। 

गौरतलब है कि भारत में मुक्केबाजी चैंपियनशिप हो रही है और सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। वहीं मैरीकोम ने कहा कि वे घरेलू दर्शकों के सामने स्वर्ण पदक जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हैं। इसके अलावा बता दें कि कोसोवा की मुक्केबाज सदिकू का ड्रॉ में नाम शामिल नहीं है और इसके साथ ही कोसोवा की इस चैंपियनशिप में भाग लेने की संभावनाएं खत्म हो गई हैं। 

E-Paper