पूर्व टेनिस खिलाड़ी ने फेसबुक पर लिखा भावुक संदेश, टेनिस को कहा अलविदा

 विश्वभर में प्रसिद्ध पोलैंड की पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट एग्निएज्का रदवांस्का ने 29 वर्ष की उम्र में टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि रदवांस्का ने बुधवार को स्वास्थ संबंधी दिक्कतों का हवाला देते हुए इसकी जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट पर दी है। वहीं एग्निएज्का रदवांस्का ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि 13 साल तक बतौर पेशेवर टेनिस खेलने के बाद मैंने अपने करियर पर विराम लगाने का फैसला कर लिया है। 

यहां बता दें कि टेनिस की दुनिया में लंबे समय तक नंबर दो स्थान पर रही एग्निएज्का रदवांस्का अब टेनिस नहीं खेलेंगी। वहीं उन्होने बताया कि दुर्भाग्यवश अब वे उस तरह का टेनिस खेलने में सक्षम नहीं हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। इसके अलावा रदवांस्का ने आगे लिखा कि उन्होने अपना रैकेट दीवार पर टांगते हुए प्रोफेशनल टेनिस को गुडबाय कह दिया है। हालांकि टेनिस को नहीं छोड़ा है। भविष्य में चुनौतियों का सामना करने के लिए वे तैयार हैं। 

बता दें कि रदवांस्का साल 2012 में अपने करियर की सबसे ऊंची रैंकिंग पर पहुंची थी। इसके बाद बीमारियों के चलते धीरे-धीरे उनका करियर बुलंदियों से धरातल पर उतरने लगा। साल 2018 की शुरुआत में वह रैंकिंग में टॉप-30 में थीं, लेकिन खराब सेहत की वजह से उनका खेल काफी प्रभावित हुआ और वह लुढ़ककर 75वें पायदान पर पहुंच गई थीं। इसके अलावा रदवांस्का साल 2012 के विंबलडन के फाइनल तक पहुंची थी, जहां उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

E-Paper