मध्यप्रदेश चुनाव: सुरजेवाला ने किया दावा, ई-टेंडर घोटाले के सबूत मिटा सकते हैं शिवराज

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के चलते कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला बुधवार को इंदौर पहुंचे थे. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जाते-जाते ई-टेंडर घोटाले से जुड़े कम्प्यूटर की हार्डडिस्क को नष्ट करवा सकती है. उन्होंने कहा कि 50 हजार करोड़ से अधिक का र्ई टेंडरिंग घोटाला किया गया था, जिसे हम उजागर करेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से शिवराज सिंह चौहान की सरकार जनता को लूट रही है.

सुरजेवाला ने कहा इनकी सरकार का रिकॉर्ड हमेशा संदेह के घेरों में रहा है, अब तो इसकी कई परतें भी सामने आने लगी है. डंपर, ई-टेंडरिंग, व्यापमं जैसे घोटाले उजागर हो चुके हैं. इनमें जवाबदेही तक को ताक पर रख दिया गया है. सुरजेवाला ने कहा कि ई-टेंडरिंग घोटाले में सीएम और उनके सचिव की भूमिका साफ़ नज़र आ रही है, लेकिन जिसने इसे उजागर किया है उसे सजा दे दी गई है. 

शिवराज के साले को टिकट दिए जाने के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि कुछ ऐसे गवाह भी साथ होना चाहिए जो वक्त आने पर अपराध को साबित करने में हमारी मदद कर सकें. उन्होंने विस्तार से घोटाले के बारे में पत्रकारों को बताया कि इसमें राशि बदलकर घोटाला किया गया था, जवीपीआर, हुम पाइप्स जैसी कंपनियों को टेंडर दिए जाने पर 2 करोड़ से अधिक के 3 टेंडर दिए गए थे. उन्होंने कहा कि शिवराज ने बड़े स्तर पर घोटाले किए हैं और अब वे सत्ता से जाते जाते सबूत भी नष्ट कर सकते हैं. 

E-Paper