बेटों के बाद पिता की भी पार्टी से छुट्टी, अजय चौटाला को INLD ने निकाला

इंडियन नेशनल लोकदल में चल रही खींचतान के बीच ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. अजय चौटाला का पार्टी से निकाले जाने का ऐलान खुद उनके भाई अभय चौटाला ने किया.

बता दें कि हाल ही में अजय चौटाला के दोनों बेटे दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को भी पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था. दोनों पर देवीलाल के जन्म दिवस उत्सव के दौरान गोहाना रैली में अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ नारेबाजी कराने के आरोप लगे थे.

आरोपों के बाद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और जवाब तलब किया गया था. इन दोनों का मामला अनुशासन समिति को सौंप दिया गया था. समिति ने इन दोनों पर लगे आरोपों को सही पाया. इसे देखते हुए दोनों नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बाहर कर दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला…

दरअसल 7 अक्टूबर 2018 को गोहाना में देवीलाल के जन्म दिवस उत्सव के दौरान एक रैली आयोजित की गई थी. रैली में दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह चौटाला पर आरोप लगे कि उन्होंने अपने चाचा अभय चौटाला के खिलाफ नारेबाजी करवाई.

इसे पार्टी आलाकमान ने गंभीरता से लिया. दोनों नेताओं पर अनुशासनहीनता और पार्टी नेतृत्व के खिलाफ नारेबाजी करवाने के आरोप भी लगाए गए थे.ओमप्रकाश चौटाला ने पार्टी कार्यालय को जानकारी दी कि रैली के दौरान वे खुद मौजूद थे और उन्होंने अनुशासनहीनता देखी.

चौटाला ने कहा कि ‘देवीलाल की तरह वे भी यह मानते हैं कि पार्टी किसी व्यक्ति विशेष या परिवार से बड़ी होती है, इसलिए इस मामले में अनुशासन कार्रवाई समिति की जो सिफारिश है उसे तुरंत प्रभाव से लागू किया जाए.

बता दें कि चौधरी देवीलाल के पुत्र ओमप्रकाश चौटाला के दो बेटे हैं. बड़े बेटे अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हैं.   अजय चौटाला के दो बेटे हैं. बड़े बेटे दुष्यंत चौटाला हिसार से सांसद हैं. वहीं, छोटे बेटे दिग्विजय चौटाला इनेलो के यूथ विंग इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.  अजय चौटाला की पत्नी नैना डबवाली हल्के से विधायक हैं. अभय चौटाला के भी दो बेटे हैं. बड़े बेटे कर्ण सिरसा जिला परिषद में डिप्टी चेयरमैन हैं.

E-Paper