अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मिलेगा 400 सांसदों का समर्थनः शिवसेना

अयोध्या (जेएनएन)। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत को भरोसा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए यदि संसद में प्रस्ताव पेश हुआ तो उसे चार सौ से अधिक सांसदों का समर्थन मिलेगा। समर्थन करने वालों में एनडीए के सांसदों सहित कांग्रेस के भी सांसद होंगे। वह आज अयोध्या में लक्ष्मणकिलाधीश महंत मैथिलीरमणशरण के साथ मीडिया से मुखातिब थे। मंदिर के लिए सरकार पर कानून बनाने का दबाव बनाने के मकसद से 24 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन की तैयारियों को पुख्ता करने अयोध्या पहुंचे राउत ने मंदिर आंदोलन और शिवसेना के रिश्ते की भी याद दिलाई और बताया कि मंदिर आंदोलन में बाला साहब का बहुत बड़ा योगदान था और अयोध्या में बाबरी ढांचा रूपी कलंक मिटाना बाला साहब के सहयोग से ही संभव हो सका।

विहिप की प्रस्तावित धर्मसभा 

शिवसेना की ओर से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन के दिन ही विहिप की ओर से प्रस्तावित धर्मसभा को शिवसेना प्रमुख के आगमन को बेअसर बनाने की अटकलों पर राउत ने कहा, हम राम जी के मंदिर के लिए कोई असहमति नहीं पैदा होने देना चाहते और इसी भावना के तहत मैं सोमवार की शाम को विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम गया तथा विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय, मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज सहित मौके पर मौजूद सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय तथा विधायक वेदप्रकाश गुप्त को उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम में आने का निमंत्रण देकर आया। उन्होंने इशारों में ही भाजपा को नसीहत भी दी।

राम कृपा से हम सब खा रहे सत्ता फल 

शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि सत्ता का फल रामजी की कृपा से हम सब खा रहे हैं, इसीलिए मंदिर निर्माण में सबको सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा, मंदिर के लिए संसद में प्रस्ताव आना ही चाहिए और इस प्रस्ताव का शिवसेना पूरी ताकत से समर्थन करेगी।   इस मौके पर उद्धव ठाकरे की प्रस्तावित यात्रा के संयोजक एवं समाजसेवी अमरनाथ मिश्र, शिवसेना से राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई, शिवसेना के राष्ट्रीय सचिव मिलिंद नार्वेकर, विधायक सुनील प्रभु, अनिल परब एवं अजय चौधरी, शिवसेना के मुुखपत्र सामना के हिंदी संस्करण के संपादक अनिल तिवारी, करणी सेना के प्रवक्ता पूर्व मेजर हिमांशु, शिवसेना के प्रदेश उपाध्यक्ष अभय द्विवेदी, नगर अध्यक्ष रजत पांडेय, सचिव कृष्णकुमार तिवारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

E-Paper