मौत से चंद घंटों पहले ऐसे मुस्कुरा रही थीं श्रीदेवी, लग रही थी बेहद खूबसूरत: PICS

- in मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड की चांदनी अपने चाहने वालों को सदमा देकर चली गईं. 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुई श्री अम्मा यंगर अय्यपन यानि श्रीदेवी ने बॉलीवुड में आने से पहले तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया था. श्रीदेवी ने 60 के दशक में ही बाल कलाकार के तौर पर अभिनय की शुरुआत कर दी थी लेकिन 1971 में आई मलयालम फिल्म पूमबाता में शानदार अभिनय के लिए श्रीदेवी को राज्य का बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का खिताब मिला.

श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर 1975 में आई फिल्म जूली से की थी. श्रीदेवी अपने समय में भारत की सबसे सफल और बड़ी हीरोइनों में रही हैं. अभिनय के क्षेत्र में श्रीदेवी के योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने 2013 में श्रीदेवी को भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से भी सम्मानित किया था.

 

❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

श्रीदेवी की मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है. श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई हुई थीं. श्रीदेवी के साथ उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर भी थे. इसी शादी के दौरान श्रीदेवी की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जो उनकी जिंदगी की आखिरी तस्वीरें साबित हुईं. फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शादी से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी अपलोड की थी.

Loading...

सदमा, चांदनी, हिम्मतवाला, चालबाज, मिस्टर इंडिया, नागिन, मवाली, तोहफा और गुमराह श्रीदेवी की कुछ यादगार फिल्मे रही हैं. जुदाई फिल्म के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से 15 साल का ब्रेक ले लिया था और फिर इंग्लिश विंग्लिश फिल्म से बॉलीवुड में शानदार तरीके से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की थी. पिछले साल आई फिल्म मॉम में श्रीदेवी आखिरी बार नजर आई थी.

सिल्वर स्क्रीन पर श्रीदेवी की जोड़ी अनिल कपूर के साथ खूब जमी. श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने ही श्रीदेवी की कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस किया था. श्रीदेवी के जाने के बाद अब उनके परिवार में उनके पति बोनी कपूर और उनकी दो बेटियां जाह्नवी और खुशी कपूर हैं. श्रीदेवी बोनी कपूर की दूसरी पत्नी थीं. इनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर जल्द ही करण जौहर के निर्देशन में बन रही फिल्म धड़क में नजर आने वाली हैं.

Loading...