फरार आरोपी को पकड़ने उसके घर लड़की का रिश्ता लेकर पहुंची, फिर हुआ कुछ ऐसा

चेक बाउंस के मामले में 12 साल से फरार चल रहे एक एलआईसी एजेंट राजेश तिवारी को गिरफ्तार करने के लिए हनुमानताल पुलिस ने अनूठी योजना बनाई। आरोपित के हर बार चकमा देने से परेशान पुलिस ने उसी का दांव उसी पर अजमाया।

पुलिस लड़की का रिश्ता आरोपित के बेटे से करने के बहाने उसके घर पहुंची। ऐसा एक-दो नहीं, बल्कि पूरे तीन बार किया गया, लेकिन फिर भी आरोपित हाथ नहीं आया। जिस पर पुलिस ने फोन कर आरोपित को रिश्ते की बात करने के लिए एक होटल में बुलाया। आरोपित पुलिस की चाल को समझ नहीं सका और बेटे का रिश्ता करने के लिए होटल पहुंच गया। जहां पुलिस ने उसे धर दबोचा। एसपी अमित सिंह ने आरोपित को गिरफ्तार करने पर टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

हनुमानताल टीआई विजय तिवारी ने बताया कि चेक बाउंस के मामले में बाबा टोला निवासी एलआईसी एजेंट राजेश तिवारी (48) की तलाश की जा रही थी। उसके खिलाफ 5 स्थाई और दो गिरफ्तारी वारंट 12 साल से लंबित थे। कुछ दिन पहले सूचना मिली कि आरोपित अपने परिवार के साथ ग्वारीघाट में किराए के मकान में रह रहा है। जो अपने बेटे के लिए लड़की की तलाश कर रहा है।

तीन बार गए घर, फिर फोन करके मिलने के लिए बुलाया

आरोपित राजेश के घर पुलिस टीम के कुछ सदस्य अपनी बेटी का रिश्ता लेकर पहुंचे। जहां राजेश के बारे में पूछा, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। इसके बाद पुलिस तीन बार राजेश के घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद टीम के सदस्यों ने उसका नंबर लेकर फोन पर संपर्क किया।

होटल में आते ही पकड़ लिया

बेटी का पिता बनकर पुलिस ने राजेश को ग्वारीघाट स्थित एक होटल में बुलाया। जैसे ही राजेश होटल पहुंचा, तभी सादे कपड़ों में खड़े कुछ पुलिस कर्मियों ने उससे बातचीत करना शुरू की और वर्दी पहनकर खड़ी पुलिस को इशारा कर दिया। तभी पीछे से पुलिस ने आकर आरोपित राजेश को गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर में काटी थी फरारी

आरोपित राजेश ने बताया कि वह बाबाटोला से फरार होकर रायपुर चला गया था। जहां वह अपने परिवार के साथ रहने लगा था। वहीं जब उसे लगा कि पुलिस उसकी तलाश नहीं कर रही है, तो लगभग एक साल से ग्वारीघाट में अपने परिवार के साथ आकर रहने लगा।

E-Paper