पंजाब में आतंक की आग फिर नहीं फैलने देंगे, देश विरोधी ताकतों का होगा खात्‍मा: जनरल रावत

 भारतीय सेना के प्रमुख जनरल विपिन रावत ने पंजाब को फिर से आतंकवाद में झाेंकने के प्रयास के प्र‍ति आगाह किया है। जनरल रावत ने कहा, ऐसे तत्‍वों से सख्‍ती से निपटा जाएगा। एेसे तत्‍वों को अपना रास्‍ता बदलने और बंदूक छोड़ मुख्यधारा में अाने के अवसर दिए गए, लेकिन वे हिंसा का रास्‍ता नहीं छोड़ते हैं तो उनका खात्‍मा करने का विकल्‍प ही बच जाता है।  हम पंजाब को फिर से आतंकवाद की आग में नहीं झ़ुलसने देंगे।

यहां मामून आर्मी स्टेशन पर आयाेजित कार्यक्रम में जनरल रावत ने कहा कि किसी कीमत पर पंजाब में आतंकवाद को जिंदा नहीं होने दिया जाएगा आैर ऐसे तत्‍वों का खात्‍मा किया जाएगा। इस दिशा में पंजाब सरकार के साथ मिलकर प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने आतंकवाद फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उन्‍हाेंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी पूरे मामले पर बात की गई है। पंजाब में आतंकवाद फैलाना का प्रयास करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में पंजाब सरकार भी सहयोग करेगी। आर्मी चीफ ने कहा कि अगर हमारे अपील किए जाने के बाद भी लोग नहीं मानेंगे और वह हिंसा को बढ़ाव देना जारी रखेंगे तो हमारे पास एक ही विकल्प रह जाएगा कि हम उन्हें खत्म कर दें। पंजाब के लोगों से भी अपील है  कि विद्रोही ताकतों के प्रभाव में न आएं। अगर लोग उनके विरुद्ध खड़े होंगे तो वह अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे। 

जनरल बिपिन रावत ने दोहराया कि पंजाब में आतंकवाद की आग लगाने की कोशिशें हो रही हैं। पड़ोसी मुल्क पंजाब का माहौल खराब करने की ताक में है। केंद्र, सेना और पंजाब की खुफिया एजेंसियां लगातार संपर्क में हैं। लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

जनरल रावत ने कहा पंजाब में कुछ दिन पहले आतंकी घटनाओं की साजिश रचने के मामले सामने आए हैं। पंजाब के लोगों ने पहले भी पंजाब आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इसी कारण पंजाब आतंकवाद की आग से बाहर आ सका।

E-Paper