इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार बेन स्टोक्स, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल सकते हैं हैमिल्टन वनडे

- in खेल

नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में वो इंग्लैंड की टीम का हिस्सा होंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा. क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच पर स्टोक्स आखिरी बार 24 सितंबर 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबले में उतरे थे.

ये मुकाबला ब्रिस्टल में खेला गया था. इस स्टार ऑल राउंडर को पिछले साल सितंबर में नाइटक्लब के बाहर हुई घटना के बाद से टीम में नहीं लिया गया था. ब्रिस्टल मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में उन्हें हंगामा करने के आरोप का दोषी नहीं पाया गया जिसके बाद ही वह पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में इंग्लैंड टीम से जुड़े. इसके बावजूद वे टी20 ट्राई सीरीज के बाकी मैचों में खेलते नहीं दिखे.

हालांकि, पहले वनडे के लिए इंग्लैंड ने अभी तक टीम नहीं चुनी है और स्टोक्स मैच अभ्यास भी नहीं कर पाए हैं, लेकिन कप्तान इयोन मॉर्गन ने इशारा दिया कि वह लाइन-अप में शामिल होंगे. मॉर्गन ने कहा, ‘वह अच्छे फॉर्म में दिखते हैं, जब से वह जुड़े हैं, तब से मैदान पर काफी अभ्यास कर रहे हैं और यह देखना शानदार है. यह लंबे समय में उनका पहला मैच होगा.’ इंग्लैंड टीम का प्र्दर्शन पिछले कुछ समय से उतार चढ़ाव भरा रहा है. इंग्लैंड को एशेज सीरीज में भी 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन वनडे सीरीज में उसने ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से शानदार जीत दर्ज की थी.

Loading...

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के जाने माने हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं. साल 2017 में वे शानदार प्रदर्शन से सभी की नजरों में थे. अब तक 39 टेस्ट मैच खेल चुके स्टोक्स ने 69 पारियों में 35.72 की औसत से 2429 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं, वहीं 33.93 की औसत से कुल 95 विकेट लिए है. बता दें कि आईपीएल 11 की नीलामी में भी इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने12.5 करोड़ रुपये की सबसे महंगी बोली लगाकर अपनी टीम से जोड़ा है.

Loading...
E-Paper