विजय हजारे ट्रॉफी: कर्नाटक ने महाराष्ट्र को हराया, फाइनल में बनायी जगह

- in खेल

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइल मैच में कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 9 विकेट से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने ऑलआउट होने तक 160 रन बनाए. इसके जवाब में कर्नाटक ने कप्तान करुण नायर और मयंक अग्रवाल के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मैच जीत लिया. मयंक ने 81 रन और नायर ने नाबाद 70 रन की बेहतरीन पारी खेली.

महाराष्ट्र की ओर से बल्लेबाजी करते हुए श्रीकांत मुंडे ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. वहीं नौशाद शेक ने 42 रन बनाए. कप्तान राहुल त्रिपाठी महज 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक महज 1 रन बनाकर चलते बने. वहीं अंकित ने 18 रन बनाए. कर्नाटक की ओर से गेंदबाजी करते हुए कृष्णप्पा गौथम ने 10 ओवर में महज 26 रन देकर 3 विकेट झटके. प्रसिध कृष्णा ने 7.3 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इनके अलावा प्रदीप, श्रेयस गोपाल और रोतिन मोरे ने भी 1-1 विकेट हासिल किया.

इसके जवाब में कर्नाटक की ओर से मयंक अग्रवाल और करुण नायर ओपनिंग करने आए. इस दौरान मयंक ने 86 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 81 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद निखिल को कैच थमा बैठे. वहीं नायर ने 90 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 70 रन बनाए. नायर के साथ रविकुमार समर्थ 3 रन बनाकर नाबाद रहे.

Loading...

महाराष्ट्र की ओर से गेंदबाजी करते हुए सत्यजीत को 1 मात्र विकेट मिला. इनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया. बता दें कि इस जीत के साथ ही कर्नाटक विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गया. इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच 25 फरवरी को आन्ध्र प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच खेला जायेगा.

Loading...
E-Paper