यूपी सरकार का बड़ा फैसला, IND-WI मैच से एक दिन पहले बदला इकाना स्टेडियम का नाम

भारत व वेस्टइंडीज के बीच आज होने वाले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा धमाका कर दिया। उत्तर प्रदेश में शहरों का नाम बदलने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है। इकाना का नाम बदलने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। अब यह स्टेडियम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट  स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

मैच से पहले ही स्टेडियम के नाम में बदलाव को लेकर चर्चाएं चल रही थी। आज होने वाले इंडिया और वेस्टेंडीज के बीच मैच से पहले ही राज्य सरकार का फैसला आ गया। यह आदेश आवास विभाग ने जारी किया। अखिलेश यादव के कार्यकाल में में बनकर तैयार हुए इस स्टेडियम में आज पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भारत व वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा।

आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार को नामकरण संबंधी आदेश भी जारी कर दिया। स्टेडियम गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर सात में बना है। योगी आदित्यनाथ सरकार की अटल के प्रति श्रद्धांजलि माने जाने वाले इस फैसले ने देश-दुनिया में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद ताजा कर दी है। आज के मैच पर पूरी दुनिया की निगाह रहेगी और अटल बिहारी के नाम पर बने इस स्टेडियम की बार-बार चर्चा होगी।