सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में किया अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ को आज नया तोहफा दिया। उन्होंने शहीद पथ पर इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण का उद्घाटन किया। इस स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बटन दबा कर इकाना स्टेडियम के नए नामकरण के साथ ही भारत व वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम उत्तर प्रदेश को खेल के क्षेत्र में नया आयाम देगा। इसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी देश तथा प्रदेश को काफी गौरवांवित करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा के साथ खेल मंत्री चेतन चौहान व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। इकाना क्रिकेट स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

भारत व वेस्टइंडीज के बीच आज होने वाले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल दिया। उत्तर प्रदेश में शहरों का नाम बदलने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम भी बदल दिया। इकाना का नाम बदलने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। अब यह स्टेडियम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

E-Paper