कार्ल हूपर ने सीनियर कैरिबयाई खिलाड़ियों को लताड़ा, कहा- देश के लिए नहीं खेलना शर्मनाक

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने कहा है कि यह शर्म की बात है कि शीर्ष कैरेबियाई खिलाड़ियों की देश की ओर से खेलने में दिलचस्पी नहीं है. क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे खिलाड़यों के बिना भारत आई वेस्टइंडीज की विश्व टी-20 चैंपियन टीम को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

खिलाड़ियों की चोटों या फिर ‘निजी समस्याओं’ के कारण नहीं खेल रहे. इन निजी समस्याओं में क्रिकेट बोर्ड के साथ लंबे समय से चले आ रहे विवाद की अहम भूमिका है. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने हूपर ने पहले टी-20 के इतर कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि उनकी वेस्टइंडीज की ओर से खेलने में दिलचस्पी नहीं है. यह शर्मनाक है.’’ 

भारत के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज की टीम में पदार्पण करने वाले तीन खिलाड़ी शामिल थे. फैबियान एलीन ने भी इस मैच से टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और सर्वाधिक 27 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम हालांकि आठ विकेट पर 109 रन ही बना सकी. युवा टीम का समर्थन करते हुए 51 साल के हूपर ने कहा, ‘‘अगर हमारे सीनियर खिलाड़ी खेलते तो भारत के लिए आसान नहीं होगा. यह युवा टीम है और उन्हें समय की जरूरत है.’’ 

इस साल वेस्टइंडीज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और टीम आठ मैचों में से सिर्फ दो में ही जीत दर्ज कर पाई है. जुलाई-अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका में हुई पिछली सीरीज में टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

वहीं, भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच के साथ पदार्पण करने वाले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फैबियान एलीन का कहना है कि उनकी टीम खराब बल्लेबाजी के कारण मैच हारी. एलीन ने इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए 20 गेंदों में 27 रन बनाए. मेहमान टीम ने कुल 109 रन बनाए. ऐसे में मेहमान टीम के 23 वर्षीय खिलाड़ी का कहना था कि ये विकेट अच्छी नहीं थी और अगर उनकी टीम 150 का स्कोर बनाती, तो मैच कड़ी प्रतिस्पर्धा वाला होता. 

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में एलेन ने कहा, “ये बेहतरीन विकेट नहीं थी लेकिन हमें धैर्य बनाए रखना था और गेंद को बेहतर रूप से खेलना चाहिए था. हम बेहद आक्रामक थे. मुझे लगता है कि हम आसानी से 150 रन बना सकते थे और इसी लक्ष्य की हमें उम्मीद थी.” एलीन ने कहा कि उनकी टीम अगले मैच में वापसी की कोशिश करेगा. आशा है कि हम इस हार से सबक लेगी और इसका बदला अगले मैच में पूरा करेगी. 

E-Paper