तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए चेतेश्वर पुजारा को बनाने होंगे रन

पहले ही सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम को अगर तीसरे मैच में वापसी करनी है तो उसके ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों खासकर तीसरे नंबर पर उतरने वाले चेतेश्वर पुजारा को रन बनाने होंगे। वह पिछले दो मैचों में 00, 19, 26 और 04 रन बनाकर आउट हुए हैं। खासकर सेंचुरियन में वह जिस तरह दोनों पारियों में रनआउट हुए उसने टीम को काफी परेशान किया है।

तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए चेतेश्वर पुजारा को बनाने होंगे रन

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने इसको लेकर उनसे बातचीत भी की थी। शास्त्री ने कहा कि इस तरह के रनआउट आपको दुख पहुंचाते हैं, लेकिन उससे सीखने की जरूरत है। भारत को बुधवार से वांडरर्स में तीसरा टेस्ट मैच खेलना है।

पुजारा टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं। पहले इस क्रम पर राहुल द्रविड़ उतरते थे। वह 2013 से भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इस सीरीज से पहले पुजारा का ओवरऑल प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, लेकिन पिछले दो मैचों में वह कुछ खास नहीं कर सके, इसलिए उन पर दबाव ज्यादा बढ़ गया है। हालांकि, भारत के पास इस क्रम में खेलने के लिए अभी कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनका खेलना लगभग तय है और इसीलिए उन्होंने सोमवार को जमकर अभ्यास भी किया। पुजारा ने 56 टेस्ट मैच में से 37 एशिया में खेले हैं जिनमें उनका औसत 65.55 का रहा है। दक्षिण अफ्रीका में छह टेस्ट में उन्होंने 32 के औसत से 360 रन बनाए हैं। इंग्लैंड में उनका औसत 22.20 और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में 26.10 का रहा है। भारत को इस साल दक्षिण अफ्रीका के बाद इस साल इंग्लैंड में पांच और ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में उन्हें विदेशी सरजमीं पर बेहतर प्रदर्शन करना सीखना ही होगा।

Loading...
E-Paper