PNB घोटाला: राहुल का वार- नीरव पर नहीं बोलेंगे पीएम मोदी, वो खुद ही ‘भ्रष्टाचार’

- in बड़ी खबर, राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक-नीरव मोदी स्कैम के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. इंडिया टुडे से खास बातचीत करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम को नीरव मोदी मामले पर बोलने का समय नहीं है क्योंकि वह खुद ‘भ्रष्टाचार’ हैं. राहुल बोले कि हमने नीरव मोदी, रोटोमैक केस देखा है अभी और भी मामले सामने आएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि बीजेपी चुनावों में हजारों करोड़ रुपए खर्च कर रही है, आखिर ये पैसा कहां से आ रहा है. ये सब पैसा नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों के पास से ही आ रहा है. इसलिए ये सवाल ही नहीं उठता है कि पीएम मोदी क्यों इस मुद्दे पर चुप हैं.

उन्होंने कहा कि पीएम के पास करीब 2 घंटे बच्चों को ये समझाने के लिए हैं कि परीक्षा में किस तरह पास हो, लेकिन इस मुद्दे पर एक भी मिनट बोलने का टाइम नहीं है. राहुल ने कहा कि पहले उन्होंने नोटबंदी लागू की, फिर पूरे देश से कहा कि बैंकों की लाइन में खड़े हो जाएं और बैंक के पीछे से ब्लैक मनी को व्हाइट किया गया.

ट्विटर के जरिए भी पीएम पर वार

इसके अलावा राहुल ने ट्वीट के जरिए भी पीएम पर निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी के मन की बात के लिए सुझाव का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि मोदी जी, आपने पिछले महीने मन की बात मुद्दे पर मेरे सुझावों को इग्नोर किया. अगर आप इग्नोर करते हैं तो आइडिया क्यों मांगते हैं. देश के लोग दो मुद्दों पर सवाल पूछ रहे हैं.

1. नीरव मोदी के 22000 करोड़ रुपए की लूट

Loading...

2. 58000 करोड़ रुपए का राफेल घोटाला

बता दें कि इससे पहले भी राहुल ने पीएम पर इस मुद्दे को लेकर घेरा था. उन्होंने लिखा था कि पीएम बच्चों को 2 घंटे तक बताते हैं कि परीक्षा में कैसे पास हो, लेकिन 22 हजार करोड़ रुपए के घोटाले पर दो मिनट तक नहीं बोलते हैं. राहुल ने कहा था कि वित्त मंत्री अरुण जेटली घोटाले के बाद से ही छुपे हुए हैं. उन्होंने लिखा कि अगर आप दोषी हैं तो इस प्रकार का बर्ताव करना बंद करें और बोलें.

बुधवार को भी नीरव मोदी मामले में ईडी और सीबीआई की कार्रवाई जारी रही. ईडी की टीम ने बुधवार को 17 जगहों पर छापे मारी की. इन 17 जगहों में से चार जगह मुंबई में हैं, जहां नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की फर्जी कंपनियों का पता दिया गया है.

अभी तक नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 126 फर्जी कंपनियों का पता चला है. इनमें से 78 कंपनियां नीरव मोदी और 48 कंपनियां चोकसी की हैं. सूत्रों के मुताबिक इन कंपनियों की संख्या बढ़ भी सकती है.

Loading...