असम टूरिज्‍म के कैलेंडर में पहनी ड्रेस को लेकर विवादों में प्रियंका चोपड़ा, कांग्रेसी नेता नाराज

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अमेरिका में मुलाकात के दौरान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस को लेकर विवाद हो गया था. सोशल मीडिया पर भी उनके ड्रेस को लेकर लोगों ने कई तरह के कमेंट किए थे. एक बार फिर प्रियंका चोपड़ा अपने कपड़ों को लेकर विवादों में घिरती दिख रही हैं. हालांकि इस समय मामला  किसी नेता से मुलाकात के दौरान पहनी गई ड्रेस का नहीं है. इस बार कैलेंडर पर छपे उनके फोटो को लेकर विवाद हो गया है.

हाल ही में असम टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का नया कैलेंडर रिलीज किया गया है जिसमें प्रियंका भी नजर आ रही हैं. इस कैलेंडर में छपे प्रियंका के फोटो पर कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने अपना विरोध दर्ज कराया है. नेताओं ने प्रियंका के ड्रेस पर असम की सभ्‍यता को गलत तरीके से पेश करने की बात कही है. दरअसल प्रियंका इस कैलेंडर में एक फ्रॉक पहने नजर आ रही हैं. कांग्रेस विधायक ने प्रियंका चोपड़ा को असम टूरिज्‍म एम्‍बेसडर के पद से हटाने की मांग की है.

विधानसभा सत्र के दौरान रूपज्योती कुर्मी (एमएलए, मरिअनी), रोजलीन टिर्की (एमएलए, सारुपथर) और नंदिता दास (एमएलए, बोको) का आरोप है कि प्रियंका चोपड़ा को जिस तरह की ड्रेस में कैलेंडर में दिखाया गया है वह असम की सभ्यता के अनुरूप नहीं है. टाइम 8 से बातचीत में कांग्रेस पार्टी ने कहा कि फ्रॉक किसी भी तरह से असम की वेशभूषा नहीं है और कैलेंडर पर छपे ये फोटोज बिलकुल भी सभ्य नहीं है. फ्रॉक की बजाय प्रियंका को यहां की पारंपरिक मेखेला चादर का इस्तमाल करना चाहिए था.

रिपोर्ट के अनुसार असम टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन जयंत मल्लाह बरुआ ने प्रियंका का बचाव किया है और उनके ड्रेस में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं माना है. उनका कहना है कि इस कैलेंडर को इसलिए बनाया गया है ताकि असम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमोट किया जा सके. इसलिए इस कैलेंडर को कई इंटरनेशनल टूर ऑपरेटर्स के पास भी भेजा जा चुका है.

E-Paper