पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद

श्रीनगर/नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के तंगधार में नियंत्रण रेखा के पार से पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में मंगलवार को बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि संघर्षविराम की घटना में कॉन्स्टेबल एसके मुर्मू (28) गंभीर रूप से घायल हो गए थे. श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में रात साढ़े आठ बजे उनकी मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि मुर्मू इलाके में नियंत्रण रेखा पर फॉरवर्ड डिफेंडेड लोकेशन (एफडीएल) पर तैनात थे. उन्हें निशाना बनाकर स्नाइपर शॉट किया गया. गोली जवान के पेट में लगी.एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें पाकिस्तानी बलों ने गोली मारी. बिहार के जमुई जिले के रहने वाले मुर्मू 2013 में बीएसएफ में शामिल हुए थे.

Loading...

आईएएफ के वाटर पंप हाउस पर आतंकी हमला

वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) स्टेशन के एक वाटर पंप हाउस पर आतंकवादियों के एक समूह ने मंगलवार को एक ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की लेकिन इससे कोई हताहत नहीं हुआ.एक अधिकारी ने बताया कि सर्तक संतरियों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और आतंकवादियों को भागने के लिए विवश कर दिया.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि दो से तीन आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में मलंगपेारा स्थित वायु सेना स्टेशन के बाहर स्थित एक वाटर पंप हाउस पर एक ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की. प्रवक्ता ने बताया कि घटना में किसी की जान नहीं गई. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके को घेर लिया है.

Loading...
E-Paper