..जब ‘किंग खान’ को सेल्फी के लिए करनी पड़ी इस एक्ट्रेस से रिक्वेस्ट

स्व‍िट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का सम्मेलन आयोजित किया गया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नहीं, बल्क‍ि शाहरुख खान भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में शाहरुख खान को क्रिस्टल अवॉर्ड मिला.

..जब 'किंग खान' को सेल्फी के लिए करनी पड़ी इस एक्ट्रेस से रिक्वेस्ट

प्रोग्राम के दौरान अपनी स्पीच को खत्म करने से पहले शाहरुख खान ने हॉलीवुड अभिनेत्री केट ब्लैंचेट से खुले आम एक सेल्फी खिंचवाने का आग्रह किया. इसके बाद फौरन बाद ही उन्होंने चतुराई से जवाब दिया कि इससे उनके बच्चों को शर्म महसूस हो सकती है. शाहरुख की बात सुनकर केट ब्लैंचेट वहां मौजूद दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए.

दावोस में मिला शाहरुख को क्रिस्टल अवॉर्ड, WEF को कहा- शुक्रिया

यहां किंग खान को भी सम्मानित किया गया. उन्होंने WEF के आयोजकों को धन्यवाद कहा. पुरस्कार लेते हुए शाहरुख ने उनके साथ-साथ लाखों लोगों के दिलों पर राज करने को लेकर ब्लैंचेट की तारीफ की. दरअसल, शाहरुख खान दुनिया के उन तीन कलाकारों में शामिल रहे, जिनका सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए सम्मान किया जा रहा है. शाहरुख के अलावा इस 48 वें वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम समिट में म्यूजिशियन एल्टन जॉन और एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर केट ब्लैंचेट को भी क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

बता दें कि शाहरुख बच्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में भी मदद करते हैं. इसके अलावा वे नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन ‘मीर फाउंडेशन’ के फाउंडर हैं. ये संगठन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को डॉक्टरी और कानूनी मदद, बिजनेस ट्रेनिंग, पुनर्वास और रोजगार मुहैया कराता है. शाहरुख खान ने टि्वटर पर दावोस की एक तस्वीर भी शेयर की है. इसके साथ उन्होंने लिखा है, भाईसाहब, काफी ठंड है, उम्मीद है कि कुछ प्यार और दोस्ती से गर्मी मिलेगी. सम्मान के लिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का शुक्र‍िया.

Loading...
E-Paper