बवाल के बीच ‘पद्मावत’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, फिल्म से हटा गाना

संजयलीला भंसाली की फिल्मों के गाने उनकी कहानी और किरदारों की तरह ही खूबसूरत होते हैं. हाल ही में आने वाली फिल्म पद्मावत का श्रेया घोषाल की आवाज में गाना घूमर भी लोगों के जुबां पर चढ़ गया है. लेकिन खबरों की मानें तो फिल्म में श्रेया घोषाल के किसी दूसरे गाने को मॉडिफिकेशन के बाद हटा दिए गए हैं.

बवाल के बीच 'पद्मावत' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, फिल्म से हटा गाना

सेंसर ने जताई गाने पर आपत्त‍ि

इस फिल्म के तीन गानों को श्रेया घोषाल ने अपनी जादुई आवाज में गाया था. लेकिन रिर्पोट्स की मानें तो उनका एक गाना सेंसर की ओर से मॉडिफिकेशन कराए जाने के बाद मेकर्स को हटाना पड़ गया.

गाने पर श्रेया ने किया ट्विट

इस खबर की पुष्टि श्रेया के एक ट्विट से भी हो गई. जब उनके किसी फैन ने गाने को कट किए जाने की खबर का जिक्र करते हुए नाराजगी जताई. इस पर श्रेया ने लिख कि इन सारी चीजों पर अपसेट नहीं हों. क्रिएटिवि‍टी प्रॉसेस के दौरान ऐसा अक्सर हो जाता है. कई बेहतरीन गानों को फिल्म से न चाहते हुए भी हटा दिया जाता है.

बता दें फिल्म के अब तक दो गाने घूमर और एक दिल है, एक जान… को रिलीज किया गया है. इसमें घूमर गाने पर करणी सेना ने जमकर विरोध किया. सेंसर बोर्ड के निर्देशानुसार फिल्म के गाने घूमर में बदलाव कर दिए गए हैं. जहां दीपिका पादकोण के फैन्स घूमर गाने में एक्ट्रेस के अंदाज के कायल हो गए वहीं करणी सेना जैसे कई राजपूत संगठन इस गाने के विरोध में उतर आए.
करणी सेना बोली- देशवासी तय करें वो राम हैं या रावण

यहां तक कि मेवाड़ का राजघराने भी फिल्म के साथ साथ इस गाने पर आपत्ति‍ जताई. विरोध पर उतरे कई संगठनों ने घूमर गाने के विरोध में कहा कि राजघराने की रानि‍यां इस तरह सबके सामने नहीं नाचती हैं और इस तरह कमर दिखाकर नाचना तो और भी शर्मसार है. इन संगठनों ने मेकर्स पर ये आरोप लगाया कि इस तर‍ह के गाने के जरिए वह चितौड़ की महारानी पद्मावती का अपमान कर रहे हैं. इन संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ करने और उनकी विरासत का अपमान करने का आरोप लगाया.

VFX की सहायता से घूमर हुआ एडिट

फिल्म का टाइटल बदलने के बाद मेकर्स ने घूमर गाने में भी VFX की सहायता से बदलाव कर दिए हैं. गाने को बिना दोबारा शूट किए ही इस टैकनीक के जरिए दीपिका पादुकोण की कमर को छि‍पा दिया गया है. गाने के जारी लेटेस्ट ऑफिशि‍यल वीडियो में दीपिका पूरी तरह से कपड़ों से ढकी हुई नजर आ रही हैं.

E-Paper