सिर में फंसा जार लेकर तीन दिन तक घूमता रहा भालू का बच्चा

जानवरों के कई बार ऐसा हो जाता है जिससे वो तकलीफे में रहते हैं और खुद की मदद भी नहीं कर पाते. ऐसे में जो उनकी मदद के लिए आगे आता है गुस्से में उस पर भी चिढ जाते हैं और हमला कर देते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपनी तकलीफ को दूर करवा लेते हैं. हाल ही में एक मामला ऐसा आया है जिसमें आप एक भालू के सिर में प्लास्टिक का जार फंस गया. इसकी जानकारी जब वन विभाग वालों को लगी तो उन्होंने उसकी जान बचाई और उसके सिर से वो जार निकाला.

दरअसल, अमेरिका के मेरीलैंड में एक भालू के बच्चे के सिर में प्लास्टिक के जार में फंस गया था. मैरीलैंड के वन विभाग के अधिकारीयों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने उसे ढूंढने की कोशिश और इस कोशिश में तीन दिन लग गए. तब तक वो भालू तीन दिन तक उसी जार में अपना सिर लेकर घूमता रहा. खबर के मुताबिक 45 किलो के भालू के बच्चे को पहले तो ढूंढा गया मुश्किल से उसके बाद उसे बेहोश किया जिसके बाद उसके सिर से निकाला जा सका. इसकी जानकारी Maryland’s Wildlife & Heritage Service फेसबुक पर भी शेयर की गई है जिसमें कुछ तस्वीरें देखि जा सकती हैं.

इसके पहले फेसबुक यूजर पॉल मॉरिस ने एक भालू के बच्चे की वीडियो शेयर किया था जिसका सिर प्लास्टिक के जार में फंसा हुआ था. वाइल्डलाइफ एंड हेरिटेज सर्विस रिस्पोंस स्टाफ ने मेरिलैंड नेचुरल रिसोर्स पुलिस की मदद से इस भालू का पता लगाया और वह इसकी जान बचाने में सफल रहे. जार निकालने के बाद भालू को जंगल में छोड़ दिया गया.  

https://www.facebook.com/paul.morris.31542/videos/10217176039020632/

E-Paper