प्रिया प्रकाश को नैन मटक्का करना पड़ा भारी, सुप्रीम कोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई

मलयाली एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर और उनकी पूरी टीम के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. आपराधिक केस पर कार्रवाई से बचने के लिए प्रिया प्रकाश वारियर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिसपर मंगलवार को सुनवाई होने की उम्मीद है. तेलंगाना और महाराष्ट्र में  प्रिया प्रकाश और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ मुस्लिमों की भावनाएं भड़काने का आरोप है. दरअसल, एक गीत में आंख मारने की वजह से प्रिया प्रकाश इंटरनेट पर सनसनी बन जाती है.लेकिन कुछ लोगों को उनकी ये खुशी रास नहीं आती और वे उनके खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर देते हैं.  याचिकाकर्ताओं का कहना है कि फिल्म ‘ओरू अदार लव’ के वायरल गाने में इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है.

इस्लाम की धार्मिक भावनाएं आहत?

याचिका में कहा गया है कि उसके खिलाफ 14 फरवरी को हैदराबाद के फलकनुमा थाने में एक शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है जिसमे आरोप लगाया गया है कि इस गीत के बोल ने एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. उसने कहा है कि उसी दिन मुंबई में रजा अकादमी के सचिव ने याचिकाकर्ताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करने, वीडियो हटाने और इसका प्रसारण रोकने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है.

पैगम्बर मोहम्मद प्रेम का संदेश देते हैं

प्रिया ने कहा है कि कि इस गीत में पैगम्बर मोहम्मद और उनकी पहली बीवी खदीजा के बीच प्रेम की प्रशंसा की गई है. यहां इस तथ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है कि यह गीत केरल का एक पुराना मूल लोक गीत है जिसे पीएमए जब्बार ने 1978 में कलमबंद किया था और पहली बार तलासरे रफीक ने पैगंबर और उनकी बीवी खदीजा की प्रशंसा करते हुये गाया था.

अभिव्यक्ति के खिलाफ असहिष्णुता स्वीकार नहीं
इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने भी फिल्म के टीजर गाने के समर्थन फेसबुक पर पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा था कि कला और विचार की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के खिलाफ असहिष्णुता को स्वीकार नहीं किया जा सकता. सीएम ने कहा था कि इस तरह की असहिष्णुता को स्वीकार नहीं किया जा सकता. सीएम ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि इस मामले में अगर किसी को शक है कि हिन्दू और मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हाथ मिला लिया है तो उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता.

कौन है प्रिया प्रकाश?

वेलेंटाइन्स वीक में अचानक से एक लड़की का आंख मारने का प्यार भरा वीडियो वायरल हो जाता है. पूरा देश इस लड़की का दीवाना हो जाता है. एक बार नहीं बल्कि कई बार लोग इस वीडियो को प्ले करके देखते हैं. ये गाना अपकमिंग मलयालम फिल्म ‘ उरु आदर लव’ का है. इस वीडियो क्लि‍प में नजर आने वाली डेब्यूटेंट मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर हैं. प्रिया के एक्सप्रेशन इतने फेमस हुए कि उन्हें अब नेशनल क्रश तक कहा जा रहा है. प्रिया इन दिनों त्रिशूल के विमला कॉलेज से बी.कॉम की पढ़ाई कर रही हैं. प्रिया प्रकाश मलयाली फिल्म ‘ उरु आदर लव’से डेब्यू कर रही हैं. फिल्म 3 मार्च 2018 को रिलीज होने जा रही है. फिल्म ‘ओरु अडार लव’ के डायरेक्टर उमर लुलु हैं. फिल्म में शान रहमान ने म्यूजिक दिया है. आगे और जानकारी देने से पहले एक नज़र देखें ये गाना जिस पर लाखों लोग फिदा हैं.

टीनएजर्स की कहानी है ये फिल्म

मलयालम फिल्म उरु आदर लव की कहानी टीन एजर्स के इर्द-गिर्द घूमती है. यही वजह है कि डायरेक्टर ने इस कहानी में पहले प्यार का अहसास दर्शकों को करवाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है. फिल्म का ये गाना इतनी खूबसूरती से शूट किया गया है कि ये आपको अपने स्कूल के दिनों में वापस ले जाएगा.

Loading...
E-Paper