हेलमेट ने किया हिटविकेट

- in खेल

दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. यहाँ न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी बड़े ही अजीब तरीके से आउट हुआ. बात की जा रही है मार्क चैपमैन की. जो इस तरह से आउट हुए.

मैच का 18वां ओवर बिली स्टेनलेक कर रहे थे और स्ट्राइक पर मार्क खड़े थे. स्टेनलेक ने इस ओवर की आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी, जो कि मार्क के हेलमेट में जाकर लगी गेंद की रफ़्तार लगभग 142 की थी. गेंद इतनी तेज थी कि उससे हेलमेट निकल गया और स्टम्स में जाकर लग गया और मार्क चैपमैन को हिट विकेट आउट दे दिया गया. चैपमैन हंसते हुए देखते रह गए  ऐसा विकेट आपने शायद ही पहले कभी देखा हो. हेल्मेट गिरकर आउट अद्भुत है अच्छी किस्मत रही कि चैपमैन घायल नहीं हुए.

Loading...

चैपमैन ने इस मैच में 16 रन बनाए. गौरतलब है कि  इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए  244 रन का लक्ष्य दिया गया था. इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच जीता था. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 में सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड भी बनाया.

Loading...