बैंक घोटालेबाज नीरव मोदी के ठिकानों से मिले 5100 करोड़ के हीरे व गहने

- in बड़ी खबर, राष्ट्रीय

दिल्ली:. INDIA TIME’S tv. मुंबई के हीरा कारोबारी, जिसने देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला किया है उसके यहां से हजारों करोड़ का हीरा मिला है। कारोबारी नीरव मोदी देश छोड़कर फरार हो चुका है और पुलिस हाथ मल रही है। इस बड़े बैंकिग घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नीरव मोदी के 17 ठिकानों पर छापेमारी की।इस छापेमारी में उसके कई ठिकानों से 5100 करोड़ रुपये के हीरे गहने मिले हैं। ईडी ने नीरव मोदी के ठिकानों के साथ गीतांजलि ज्वेलर्स में भी छापेमारी की। ईडी से मिली जानकारी के मुताबिक पीएमएलए एक्ट के तहत नीरव मोदी के मुंबई स्थित 6 ठिकानों समेत कुल 17 जगहों पर छापेमारी की गई। इन जगहों से ईडी ने कई महत्वपूर्ण कागजातों के साथ 5100 करोड़ के हीरे व जेवर के साथ बैंक में जमा 3.9 करोड़ रुपये और फिक्स डिपॉजिट को भी जब्त किया है।
यहां बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 1.77 बिलियन डॉलर (करीब 11,500 करोड़) के फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद पाया गया कि यह घोटाला बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रान्च में हुआ है।
यहां बता दें कि फोर्ब्स की सूची में जब इस शख्स (नीरव मोदी) का नाम आया तो भारत के लिए गर्व करने की वजह थी। लेकिन अब जब उनके द्वारा पीएनबी को चूना लगाने का मामला सामने आया है तो शर्मसार होने की वजह भी है। ये बहस का मुद्दा हो सकता है कि किसकी खामी से ये सब कुछ हुआ लेकिन सच अब सामने है कि उन्होंने 11 हजार करोड़ का घोटाला कर बैंकिंग सिस्टम में खामियों का सामने ला कर रख दिया। पीएनबी के सीएमडी कह रहे हैं कि वो बहुत जल्द ही इस मामले की तह तक जाएंगे।अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।
बॉलिवुड ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने नीरव परधोखाधड़ी का मुकदमा ठोका है। प्रियंका ने उनकी डायमंड कंपनी के लिए ऐड किया था। बता दें कि जब से यह मामला सामने आया है, तब से बैंकिंग सेक्टर में हड़कंप मचा है।*

Loading...
Loading...