जोहरा सहगल की तरह 90 वर्ष की उम्र तक करना चाहती हूं काम: आहना

- in मनोरंजन

अाहना कुमरा एेसी अभिनेेत्री हैं जिन्होंने टीवी, फिल्मों और वेब सीरिज में भी काम किया है। अब आगे उनकी इच्छा है कि वे कैरेक्टर रोल करती रहे जिसके लिए दर्शक उन्हें लंबे समय तक याद रखे। जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत करते हुए आहना ने बताया कि, वे प्रसिद्ध अभिनेत्री जोहरा सहगल की तरह 90 वर्ष की उम्र तक काम करना चाहती हैं। कैरेक्टर रोल करने में दिलचस्पी रखने वाली आहना कहती हैं कि, शुरुआत से देखा जाए तो फिल्म में अभिनेत्रियों के लिए कम रोल बने हैं। अभिनेत्री होगी, उसकी मां या बहन या दोस्त होगी। लेकिन अब वेब सीरिज से मौके ज्यादा मिल रहे हैं और नए कलाकार भी अपना टैलेंट दिखा पा रहे हैं।अाहना कुमरा एेसी अभिनेेत्री हैं जिन्होंने टीवी, फिल्मों और वेब सीरिज में भी काम किया है। अब आगे उनकी इच्छा है कि वे कैरेक्टर रोल करती रहे जिसके लिए दर्शक उन्हें लंबे समय तक याद रखे। जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत करते हुए आहना ने बताया कि, वे प्रसिद्ध अभिनेत्री जोहरा सहगल की तरह 90 वर्ष की उम्र तक काम करना चाहती हैं। कैरेक्टर रोल करने में दिलचस्पी रखने वाली आहना कहती हैं कि, शुरुआत से देखा जाए तो फिल्म में अभिनेत्रियों के लिए कम रोल बने हैं। अभिनेत्री होगी, उसकी मां या बहन या दोस्त होगी। लेकिन अब वेब सीरिज से मौके ज्यादा मिल रहे हैं और नए कलाकार भी अपना टैलेंट दिखा पा रहे हैं।  अमिताभ बच्चन के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने को लेकर आहना कहती हैं कि, युद्ध (टीवी शो) मेरी लाइफ का टर्निंग पॉइंट रहा है। बिग बी के साथ काम करना अपने आप में बड़ी बात है। उनसे बहुत कुछ सीखा है जिसे आज फी फॉलो करती हूं। करीब डेढ़ साल तक यह शो किया। इस बीच बिग बी से यह सीखा कि हमेशा समय पर आना चाहिए और रिहर्सल पूरी करना चाहिए। आहना बताती हैं कि, बिग बी कहते हैं कि समय पर आने से आपको कोई कुछ नहीं कह सकता, बल्कि आप दूसरों को कह सकती हैं। बिग बी के पास कहानियां बहुत होती है। सीनियर एक्टर्स के साथ काम करने का यह फायदा मिलता है कि बहुत सारी कहानियों को सुनने का मौका जरूर मिलता है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे यह मौका मिला। चाहे आप बिग बी के साथ बैठे हो या फिर नसीरुद्दीन शाह के साथ, आपको हर समय कुछ न कुछ सीखने का मौका मिलेगा। हमारे पास नहीं है कहानियां आहना कहती हैं कि, आज हम सोशल मीडिया पर ही अपनी कहानी कहते हैं। लेकिन अब इंट्रेस्टिंग कुछ नहीं बचा है जो पहला हुआ करता था। जैसे बच्चन साहब और नसीर साहब के पास कहानियों का भंडार है क्योंकि उनका अनुभव इतना ज्यादा है। उस जमाने में तो मोबाइल और सोशल मीडिया नहीं था तो बहुत बाते होती थी। दिग्गज एक्टर्स की कहानियों को सुनने में मजा आता था। लेकिन अब एेसा कुछ बचा नहीं है।   गुप्त वाली डेंजरस काजोल याद है न, फिर से बन सकती हैं विलेन, मगर एक शर्त है यह भी पढ़ें आहना चिंता जताते हुए कहती हैं कि, यह सोचना वाली बात है कि हम आने वाली जनरेशन को कौनसी कहानियां सुनाएंगे। क्योंकि हमारे पास तो कहानियां ही नहीं है। हम सिर्फ सोशल मीडिया और बाकी चीजों में लगे हुए हैं। आहना कुमरा वेब सीरिज रेडी टू मिंगल में अहम किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं।

अमिताभ बच्चन के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने को लेकर आहना कहती हैं कि, युद्ध (टीवी शो) मेरी लाइफ का टर्निंग पॉइंट रहा है। बिग बी के साथ काम करना अपने आप में बड़ी बात है। उनसे बहुत कुछ सीखा है जिसे आज फी फॉलो करती हूं। करीब डेढ़ साल तक यह शो किया। इस बीच बिग बी से यह सीखा कि हमेशा समय पर आना चाहिए और रिहर्सल पूरी करना चाहिए। आहना बताती हैं कि, बिग बी कहते हैं कि समय पर आने से आपको कोई कुछ नहीं कह सकता, बल्कि आप दूसरों को कह सकती हैं। बिग बी के पास कहानियां बहुत होती है। सीनियर एक्टर्स के साथ काम करने का यह फायदा मिलता है कि बहुत सारी कहानियों को सुनने का मौका जरूर मिलता है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे यह मौका मिला। चाहे आप बिग बी के साथ बैठे हो या फिर नसीरुद्दीन शाह के साथ, आपको हर समय कुछ न कुछ सीखने का मौका मिलेगा। हमारे पास नहीं है कहानियां आहना कहती हैं कि, आज हम सोशल मीडिया पर ही अपनी कहानी कहते हैं। लेकिन अब इंट्रेस्टिंग कुछ नहीं बचा है जो पहला हुआ करता था। जैसे बच्चन साहब और नसीर साहब के पास कहानियों का भंडार है क्योंकि उनका अनुभव इतना ज्यादा है। उस जमाने में तो मोबाइल और सोशल मीडिया नहीं था तो बहुत बाते होती थी। दिग्गज एक्टर्स की कहानियों को सुनने में मजा आता था। लेकिन अब एेसा कुछ बचा नहीं है।

Loading...

आहना चिंता जताते हुए कहती हैं कि, यह सोचना वाली बात है कि हम आने वाली जनरेशन को कौनसी कहानियां सुनाएंगे। क्योंकि हमारे पास तो कहानियां ही नहीं है। हम सिर्फ सोशल मीडिया और बाकी चीजों में लगे हुए हैं। आहना कुमरा वेब सीरिज रेडी टू मिंगल में अहम किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं।

Loading...