हबीबगंज स्टेशन का नाम अटल स्टेशन रखने के प्रस्ताव पर सहमति

- in Main Slider, बड़ी खबर, राष्ट्रीय

हबीबगंज स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर रखने के प्रस्ताव पर सोमवार को पश्चिम मध्य रेल जोन के जीएम के साथ हुई सांसदों की बैठक में सहमति बन गई है। अब रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिलना बाकी है। इसके बाद हबीबगंज स्टेशन अटल बिहारी बाजपेयी स्टेशन (अटल स्टेशन) के नाम से जाना जाएगा।हबीबगंज स्टेशन का नाम अटल स्टेशन रखने के प्रस्ताव पर सहमति

राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने बैठक में प्रस्ताव रखा था, जिस पर मौजूद पांच सांसदों ने सहमति दे दी है। बैठक अशोका लेकव्यू में हुई। तीन साल में पहली बार छह सांसद बैठक में मौजूद थे। सभी ने अपने-अपने क्षेत्र के स्टेशनों पर यात्री सुविधा बढ़ाने, नई ट्रेनें चलाने, पहले से चल रही ट्रेनों के स्टॉपेज देने, स्टेशनों पर स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के सुझाव रखे। शुरू में जीएम अजय विजयवर्गीय और भोपाल डीआरएम शोभन चौधुरी ने रेलवे की उपलब्धियां बताईं।

बैठक के दौरान यह मांगें रखी सांसदों ने

आलोक संजर, सांसद भोपाल-भोजपुरी समाज के लिए भोपाल-हबीबगंज से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएं। ताकि छठपूजा व दीपावली के समय हजारों परिवार व उनके सदस्यों को आने-जाने में सहूलियत हो सके। हबीबगंज-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्स. प्रतिदिन चलाएं, जबलपुर-सोमनाथ के बीच नई ट्रेन चले, कामायानी एक्स. को छपरा तक चलाएं, हजरत निजामुददीन-एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाएं, संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर सुविधा बढ़ाएं, भोपाल-इटारसी तीसरी लाइन का काम जल्दी पूरा कर चालू करें।

लक्ष्मी नारायण यादव, सांसद सागर-हबीबगज-हजरत निजामुद्दीन एक्स. भोपाल एक्स. का मथुरा में स्टॉपेज दें। बीना में रेलवे की खाली जमीन पर होटल खोलें, ताकि यात्रियों को सुविधा हो। गंजबासौदा स्टेशन पर रेलवे के हिस्से को जल्द पूरा कर रोड ओवर ब्रिज चालू करें, मंडीबामोरा स्टेशन पर पातालकोट एक्स. का ठहराव दें। क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाए व मालखेड़ी स्टेशन का नाम मालखेड़ी बीना रखें।

Loading...

उदय प्रताप सिंह, सांसद होशंगाबाद-भोपाल-इटारसी के बीच मेमू ट्रेन चलाए, इटारसी स्टेशन के प्लेटफार्मों पर स्वास्थ्य केंद्र खोले। ताकि यात्रियों की तबीयत खराब होने पर उन्हें तुरंत इलाज मिल सके। बानापुरा में शेड बनाए, इटारसी स्टेशन के ‘लेटफॉर्म पर शौचालय की कमी है संख्या बढ़ाए, कामायनी एक्स. का बानापुरा में ठहराव दें, सोहागपुर स्टेशन पर श्रीधाम एक्सप्रेस का ठहराव चालू कराएं।

ज्योति धुर्वे, सांसद बैतूल-छनेरा स्टेशन का नाम छनेरा-हरसूद करें, हरदा, टिमरनी, छनेरा-हरसूद, खिरकिया स्टेशन के प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाकर शेड लगाए। ताकि यात्रियों को बारिश व धूप के समय दिक्कत नहीं होना चाहिए। सभी स्टेशनों पर पानी, रैम्प, व्हीलचेयर की सुविधा हो, यात्रियों के ठहरने के लिए यात्री प्रतीक्षालय बनवाएं जाएं। हरदा में रोड ओवर ब्रिज बनवाएं। पंजाब मेल का टिमरनी व कर्नाटका एक्स. का हरदा और हैदराबाद-जयपुर एक्स. का खिरकिया स्टेशन पर ठहराव चालू कराएं।

रोडमल नागर, सांसद राजगढ़-पचोर रोड पर रोड ओवर ब्रिज बनाए, ताकि आसपास के रहवासियों को आने-जाने में दिक्कत न हो। जबलपुर-इंदौर एक्स. का समय बदलकर पुन: चालू करें। दोनों तरफ से इस ट्रेन को शाम को चलाए। ताकि राजगढ़, ब्यावरा, गुना के यात्रियों को सहूलियत हो सके। प्रभात झा, सांसद राज्यसभा-यात्रियों का फीडबैक लेकर रेलवे स्टेशन, ट्रेनों में सुविधा बढ़ाई जाए। भोपाल, हबीबगंज, बीना, इटारसी में लाइब्रेरी केंद्र हो, ताकि यात्रियों को पुस्तके आसानी से उपलब्ध हो सकें। स्टेशनों पर स्वास्थ्य केंद्र खोले, ताकि तुरंत इलाज मिले। स्टेशनों पर यात्रियों को शासकीय योजनाओं की जानकारी देनें केंद्र खोले जाएं।

Loading...