लगातार बैठने से इन बीमारियों को दे रहे है आप न्यौता

- in स्वस्थ्य

जब भी थक जाते है तो हम बैठने के लिए आरामदायक या फिर नॉर्मल जगह ढूंढते है ताकि हम बैठ सके। इतना ही नहीं जहां जगह मिलती है वहां पर बैठ जाते है। लेकिन आॅफिस ऐसी जगह है जहां पर आपको बहुत अधिक बैठना होेता हैं। आपको 3 से 4 घंटे हो जाते है लगातार बैठे-बैठे और अगर टाइम नहीं मिलता है तो 5 घंटे भी हो जाते है लेकिन क्या आप जानते है लगातार बैठने से आप कितनी बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं। अगर  नहीं तो आइए आपको बताते है। जब भी थक जाते है तो हम बैठने के लिए आरामदायक या फिर नॉर्मल जगह ढूंढते है ताकि हम बैठ सके। इतना ही नहीं जहां जगह मिलती है वहां पर बैठ जाते है। लेकिन आॅफिस ऐसी जगह है जहां पर आपको बहुत अधिक बैठना होेता हैं। आपको 3 से 4 घंटे हो जाते है लगातार बैठे-बैठे और अगर टाइम नहीं मिलता है तो 5 घंटे भी हो जाते है लेकिन क्या आप जानते है लगातार बैठने से आप कितनी बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं। अगर  नहीं तो आइए आपको बताते है।   बढ़ती तोंद को कम करने के लिए रोज सोने से पहले पिएं यह चाय    वैज्ञानिकों ने लगातार  बैठना तंबाकु से जो बीमारी होती है उसके बराबर बताया हैं। लगातार बैठक से आपको कमर र्दद की परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं इससे आपको पीठ दर्द जैसी समस्या हो सकती है। आपकी जीवन शैली पर इसका प्रभाव पड़ता हैं। रिसर्च के अनुसार लगातार बैठने से आपको डायबिटीज, बीपी,दिल से संबंधित जैसी बीमारियों का शिकार होना पड़ता हैं।   सेहत के लिए फायदेमंद होता है रागी का आटा    इतना ही नहीं रिसर्च में यह भी बात सामने आई है कि अगर  आप लंबी ड्राइव पर भी जाते है आपकी आयु कम हो सकती हैं। वहीं अगर आप 45 मिनिट में 5 मिनिट के लिए भी टहलते है तो आपकी लाइफ इफिशियंस बढ़ सकती है।

वैज्ञानिकों ने लगातार  बैठना तंबाकु से जो बीमारी होती है उसके बराबर बताया हैं। लगातार बैठक से आपको कमर र्दद की परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं इससे आपको पीठ दर्द जैसी समस्या हो सकती है। आपकी जीवन शैली पर इसका प्रभाव पड़ता हैं। रिसर्च के अनुसार लगातार बैठने से आपको डायबिटीज, बीपी,दिल से संबंधित जैसी बीमारियों का शिकार होना पड़ता हैं। 

इतना ही नहीं रिसर्च में यह भी बात सामने आई है कि अगर  आप लंबी ड्राइव पर भी जाते है आपकी आयु कम हो सकती हैं। वहीं अगर आप 45 मिनिट में 5 मिनिट के लिए भी टहलते है तो आपकी लाइफ इफिशियंस बढ़ सकती है।

Loading...

 

Loading...