अश्लील CD केस में सुनवाई शुरू, भूपेश ने जमानत लेने से किया इनकार

- in छत्तीसगढ़, प्रदेश

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सीडी कांड में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सीबीआई की अदालत में पेश हुए। खबर लिखे जाने तक कोर्ट की कार्रवाई जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक भूपेश बघेल ने अपने मामले में कोई वकील रखने से मना कर दिया। पत्रकार विनोद वर्मा के मामले में पैरवी कर रहे वकील फैसल रिजवी ने यह जानकारी दी।छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सीडी कांड में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सीबीआई की अदालत में पेश हुए। खबर लिखे जाने तक कोर्ट की कार्रवाई जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक भूपेश बघेल ने अपने मामले में कोई वकील रखने से मना कर दिया। पत्रकार विनोद वर्मा के मामले में पैरवी कर रहे वकील फैसल रिजवी ने यह जानकारी दी।  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट पहुंचने के बाद भूपेश बघेल ने कहा है कि सरकार के दबाव में सीबीआई ने आनन-फानन में चालान पेश किया है, वह जमानत नहीं लेंगे, वह जेल जाने के लिए तैयार है।   कोरबा : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 9952 करोड़ के रेल कॉरिडोर का किया शिलान्यास यह भी पढ़ें  इससे पहले सुबह करीब 11.30 बजे उनकी कोर्ट में पेशी हुई, लेकिन सीबीआई के वकील द्वारा पेश किए गए चालान में कुछ दस्तावजों की कमी पाए जाने पर अदालत ने चालान वापस कर दिया। इस मामले में भूपेश समेत दो अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश होना था। इनमें विनोद वर्मा और विजय भाटिया शामिल हैं।  गौरतलब है कि अश्लील सीडी मामले में सीबीआई जांच कर रही है और इस संबंध में अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी की जा चुकी है। अब तक जांच के दौरान कई उतार-चढ़ाव आ चुके हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने अश्लील सीडी कांड के मामले में छवि खराब करने को लेकर पत्रकार विनोद वर्मा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित कुछ लोगों पर मामला दर्ज कराया है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट पहुंचने के बाद भूपेश बघेल ने कहा है कि सरकार के दबाव में सीबीआई ने आनन-फानन में चालान पेश किया है, वह जमानत नहीं लेंगे, वह जेल जाने के लिए तैयार है।

इससे पहले सुबह करीब 11.30 बजे उनकी कोर्ट में पेशी हुई, लेकिन सीबीआई के वकील द्वारा पेश किए गए चालान में कुछ दस्तावजों की कमी पाए जाने पर अदालत ने चालान वापस कर दिया। इस मामले में भूपेश समेत दो अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश होना था। इनमें विनोद वर्मा और विजय भाटिया शामिल हैं।

Loading...

गौरतलब है कि अश्लील सीडी मामले में सीबीआई जांच कर रही है और इस संबंध में अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी की जा चुकी है। अब तक जांच के दौरान कई उतार-चढ़ाव आ चुके हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने अश्लील सीडी कांड के मामले में छवि खराब करने को लेकर पत्रकार विनोद वर्मा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित कुछ लोगों पर मामला दर्ज कराया है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है।

Loading...