अपने पार्टनर के गाल पर ‘किस’ करने के फायदे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

- in Main Slider, जीवनशैली

रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर का एक दूसरे के नजदीक आना बहुत जरूरी होता है। और रिलेशनशिप में कई बातों को एक दूसरे के साथ शेयर करने से दोनों के बीच प्यार और बढ़ता है। और इसका सबसे अच्छा तरीका है एक प्यारा सा किस। किस पार्टनर के बीच की दूरियों को नजदीकियों में बदल देता है। वैसे तो किस कई तरीकों से की जाती है, पर फेशियल किस यानी गालों पर किस करना एक बहुत ही सुखद एहसास होता है। गालों पर किस करने से रिश्ते में नयापन आता है और इसके बहुत सारे फायदे भी होते हैं।रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर का एक दूसरे के नजदीक आना बहुत जरूरी होता है। और रिलेशनशिप में कई बातों को एक दूसरे के साथ शेयर करने से दोनों के बीच प्यार और बढ़ता है। और इसका सबसे अच्छा तरीका है एक प्यारा सा किस। किस पार्टनर के बीच की दूरियों को नजदीकियों में बदल देता है। वैसे तो किस कई तरीकों से की जाती है, पर फेशियल किस यानी गालों पर किस करना एक बहुत ही सुखद एहसास होता है। गालों पर किस करने से रिश्ते में नयापन आता है और इसके बहुत सारे फायदे भी होते हैं।  # गालों पर किस करने से मन को बहुत खुशी मिलती है। किस करने के दौरान शरीर में रिलीज होने वाला एंडोर्फिन नामक हार्मोन अपनेपन का एहसास दिलाता है।  # कुछ लोगों का कहना है कि अकेलापन इंसान को तनाव की ओर धकेल देता है। अगर कोई किस के द्वारा अपने प्यार को बयान करता है तो इससे आपका तनाव दूर हो जाता है।  # किस करने के दौरान शरीर में ऐंड्रोनिल नामक हार्मोन रिलीज होता है। जिससे पूरे शरीर में ब्लड सरकुलेशन अच्छे से होता है। जिससे दिल से जुड़ी समस्याएं दूर होने लगते हैं।  # गालों पर किस करने से पार्टनर्स को बहुत सुकून मिलता है। इससे मन और दिमाग शांत रहता है। ब्लड सरकुलेशन बढ़ने के कारण ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।
 गालों पर किस करने से मन को बहुत खुशी मिलती है। किस करने के दौरान शरीर में रिलीज होने वाला एंडोर्फिन नामक हार्मोन अपनेपन का एहसास दिलाता है।

 कुछ लोगों का कहना है कि अकेलापन इंसान को तनाव की ओर धकेल देता है। अगर कोई किस के द्वारा अपने प्यार को बयान करता है तो इससे आपका तनाव दूर हो जाता है।

 किस करने के दौरान शरीर में ऐंड्रोनिल नामक हार्मोन रिलीज होता है। जिससे पूरे शरीर में ब्लड सरकुलेशन अच्छे से होता है। जिससे दिल से जुड़ी समस्याएं दूर होने लगते हैं।

Loading...

 गालों पर किस करने से पार्टनर्स को बहुत सुकून मिलता है। इससे मन और दिमाग शांत रहता है। ब्लड सरकुलेशन बढ़ने के कारण ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।

Loading...