आजम बने पाकिस्तान की हार के विलेन, जमकर हुए ट्रोल

- in खेल

भारत के खिलाफ करारी हार से के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न सिर्फ मैदान पर बल्कि सोशल मीडिया पर भी निशाना बनाया जा रहा है. एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए उसे 9 विकेट से मात दी, जिसके बाद टॉप बल्लेबाज बाबर आजम पाक क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर आ गए.भारत के खिलाफ करारी हार से के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न सिर्फ मैदान पर बल्कि सोशल मीडिया पर भी निशाना बनाया जा रहा है. एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए उसे 9 विकेट से मात दी, जिसके बाद टॉप बल्लेबाज बाबर आजम पाक क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर आ गए.  दरअसल, पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमाल बैटिंग करते हुए पिच पर फिसल गए और उन्हें LBW करार दिया गया. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े बाबर आजम ने उन्हें रिव्यू लेने से इनकार कर दिया. हालांकि बाद में साफ हुआ कि फखर आउट नहीं थे और बॉल उनके हाथ में लगी थी. अगर बाबर उन्हें रिव्यू की सलाह देते तो पाकिस्तान के विकेट का पतन नहीं होता. फखर 31 रन बनाकर आउट करार दिए गए.   Syed Talat Hussain ✔ @TalatHussain12  Terrible advice by Babar Azam to Fakhar not to take the review even though Fakhar would have survived. He then gets out by a meter and takes the review for himself. This is atrocious conduct.  6:08 PM - Sep 23, 2018 3,353 955 people are talking about this Twitter Ads info and privacy दूसरी ओर फॉर्म में चल रहे बाबर आजम खुद भी 9 रन के स्कोर पर रनआउट हो गए. इससे पहले उन्होंने फखर जमाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े थे. अगर इन दोनों की जोड़ी कुछ ओवर मैदान पर जम जाती तो पाकिस्तान की ऐसी हालत न होती. यही वजह से कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस बाबर को इस हार का विलेन बता रहे हैं और उन्हें 2 विकेट गिराने का जिम्मेदार भी मानते हैं.  View image on Twitter View image on Twitter  Mohammad Khazran 🇵🇰 @KhazranSays  Yesterday Imam ul Haq and today Babar Azam advised Fakhar not to take review. Both proved wrong. Who is coaching them on this... What is #MickeyArthur Doing After Taking over 12 lac salary Monthly.#PAKvIND  1:46 AM - Sep 24, 2018 16 See Mohammad Khazran 🇵🇰's other Tweets Twitter Ads info and privacy ट्विटर पर ज्यादातर यूजर्स का मानना है कि बाबर को नॉन स्ट्राइक एंड से फखर को रिव्यू लेने की सलाह देनी चाहिए थी. कुछ लोगों का मानना है कि बाबर ने अपने लिए रिव्यू बचाया लेकिन वो खुद तो रनआउट हो गए. पाकिस्तानी फैंस रनआउट होने पर पूर्व कप्तान इंजमाम से बाबर की तुलना कर रहे हैं.  PAK की करारी हार  बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान 9 विकेट से हार गया है. इस जीत के साथ भारत ने एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली. दुबई में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए जिससे जवाब में भारत ने सिर्फ 39.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

दरअसल, पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमाल बैटिंग करते हुए पिच पर फिसल गए और उन्हें LBW करार दिया गया. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े बाबर आजम ने उन्हें रिव्यू लेने से इनकार कर दिया. हालांकि बाद में साफ हुआ कि फखर आउट नहीं थे और बॉल उनके हाथ में लगी थी. अगर बाबर उन्हें रिव्यू की सलाह देते तो पाकिस्तान के विकेट का पतन नहीं होता. फखर 31 रन बनाकर आउट करार दिए गए.

दूसरी ओर फॉर्म में चल रहे बाबर आजम खुद भी 9 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए. इससे पहले उन्होंने फखर जमाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े थे. अगर इन दोनों की जोड़ी कुछ ओवर मैदान पर जम जाती तो पाकिस्तान की ऐसी हालत न होती. यही वजह से कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस बाबर को इस हार का विलेन बता रहे हैं और उन्हें 2 विकेट गिराने का जिम्मेदार भी मानते हैं.

Loading...

ट्विटर पर ज्यादातर यूजर्स का मानना है कि बाबर को नॉन स्ट्राइक एंड से फखर को रिव्यू लेने की सलाह देनी चाहिए थी. कुछ लोगों का मानना है कि बाबर ने अपने लिए रिव्यू बचाया लेकिन वो खुद तो रनआउट हो गए. पाकिस्तानी फैंस रनआउट होने पर पूर्व कप्तान इंजमाम से बाबर की तुलना कर रहे हैं.

बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान 9 विकेट से हार गया है. इस जीत के साथ भारत ने एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली. दुबई में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए जिससे जवाब में भारत ने सिर्फ 39.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Loading...