अगस्ता डील: इटली के कोर्ट का फैसला, सौदे में नहीं हुई कोई भी गड़बड़ी

- in Main Slider, अन्तर्राष्ट्रीय

बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड सौदे मामले में इटली की एक कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. इटली के मिलान में कोर्ट ने पिछले हफ्ते इस मामले पर विस्तृत फैसला दिया, जिसके अनुसार इस डील में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई थी.बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड सौदे मामले में इटली की एक कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. इटली के मिलान में कोर्ट ने पिछले हफ्ते इस मामले पर विस्तृत फैसला दिया, जिसके अनुसार इस डील में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई थी.  कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि उन्हें ऐसे कोई भी सबूत नहीं मिले हैं, जिससे ये पता लगे कि अगस्ता हेलिकॉप्टर को भारत को बेचने में कोई गड़बड़ी हुई है.  बता दें कि इस मामले में Finmeccanica के पूर्व सीईओ Agusta Westland Giuseppe Orsi और Bruno Spagnolini का नाम शामिल था. अब कोर्ट ने 2010 में हुई इस डील में किसी भी गड़बड़ी होने से इनकार किया है.  हालांकि, ये फैसला इटली की कंपनियों के लिहाज से है. इस मामले में भारतीय एजेंसियां भी जांच कर रही हैं, ऐसे में इस केस के फैसले का उस जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.  अभी हाल ही में इस डील के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के भारत में प्रत्यर्पण किए जाने की खबरें लगातार आ रही थी. हालांकि, मिशेल ने कहा था कि कोर्ट का कोई ऑर्डर नहीं आया है इसलिए ऐसी खबरें पूरी तरह से निराधार हैं.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि उन्हें ऐसे कोई भी सबूत नहीं मिले हैं, जिससे ये पता लगे कि अगस्ता हेलिकॉप्टर को भारत को बेचने में कोई गड़बड़ी हुई है.

बता दें कि इस मामले में Finmeccanica के पूर्व सीईओ Agusta Westland Giuseppe Orsi और Bruno Spagnolini का नाम शामिल था. अब कोर्ट ने 2010 में हुई इस डील में किसी भी गड़बड़ी होने से इनकार किया है.

Loading...

हालांकि, ये फैसला इटली की कंपनियों के लिहाज से है. इस मामले में भारतीय एजेंसियां भी जांच कर रही हैं, ऐसे में इस केस के फैसले का उस जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

अभी हाल ही में इस डील के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के भारत में प्रत्यर्पण किए जाने की खबरें लगातार आ रही थी. हालांकि, मिशेल ने कहा था कि कोर्ट का कोई ऑर्डर नहीं आया है इसलिए ऐसी खबरें पूरी तरह से निराधार हैं.

Loading...